News Nation Logo
Banner

UP Board: क्या पैसे दिए बिना नहीं पास होंगे UP Board के छात्र? छात्रों को मिल रही ये धमकी

UPMSP सेक्रेटरी नीना श्रीवास्तव ने शासन से की लिखित शिकायत.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 13 Apr 2019, 03:11:53 PM
UP Board

UP Board

नई दिल्ली:

यूपी बोर्ड की परीक्षा में पास कराने के नाम पर बड़े फर्जीवाड़े की आशंका के चलते सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद नीना श्रीवास्तव ने डीजीपी समेत शासन को लिखित शिकायत भेजी है. सचिव के द्वारा लिखे गए पत्र में ये बात साफ की गई है कि UP Board के छात्र-छात्राओं को फोन करके अधूरा रिजल्ट पूरा कराने के नाम पर पैसे की मांग की जा रही है और उन्हें धमकी दी जा रही है कि पैसा न देने पर फेल कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: UP Board Result 2019: इस दिन आ रहा है यूपी बोर्ड का रिजल्ट, यहां करें Register

सचिव ने ऐसे फोन कर फर्जीवाड़ा करने वालों के 12 मोबाइल नंबर्स की लिस्ट भी डीजीपी को सौंपी है. जिन नंबर से फोन कॉल किए जा रहे हैं उनमें से अधिकतर नंबर बिहार के होने की सूचना मिल रही है. सबसे पहले तो छात्रों को फोन किया जा रहा. इसके बाद उन्हें धमका कर पैसे की मांग की जा रही, यदि छात्र नहीं मानता है तो उन्हें फेल करने का डर दिखाकर पैसे ऐंठने की कोशिश की जा रही.

यह भी पढ़ें: UPSESSB TGT PGT Result 2019: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी, पीजीटी के रिजल्ट घोषित किए, यहां करें चेक

जब डर से छात्र पैसे देने को तैयार हो रहा है तो उन्हे महाराष्ट्र औ साउथ इंडिया के सेविंग बैंक अकाउंट का नंबर, IFSC कोड वगैरह सारी डिटेल दी जा रही और उसमें पैसे भेजने को कहा जा रहा. बताया जा रहा है कि फर्जीवाडा करने वालों के तार बिहार से जुड़े हैं. बता दें कि इस साल UP Board की परीक्षाओं में करीब 58 लाख छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया है.

First Published : 13 Apr 2019, 08:00:23 AM

For all the Latest Education News, More News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो