logo-image

प्रियंका गांधी ने CM योगी को दी नसीहत, बोलीं- MBBS की कक्षाएं शुरू करने का फैसला छात्रों के लिए खतरनाक

कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना कभी भी किसी को अपने जद में ले सकता है. इसके लिए सावधान होने की बहुत जरूरी है.

Updated on: 28 Jun 2020, 05:02 PM

लखनऊ:

कोरोना (Corona) का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना कभी भी किसी को अपने जद में ले सकता है. इसके लिए सावधान होने की बहुत जरूरी है. छात्रों की पढ़ाई पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा है. वहीं इस मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट कर कहा कि देश में कोरोना के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं, ऐसे में यूपी सरकार द्वारा एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं की कक्षाएं शुरू करने का फैसला विद्यार्थियों की सुरक्षा को खतरे में डालने वाला हो सकता है. यूपी सरकार को विद्यार्थियों की सुरक्षा के विषय को गंभीरता से लेना चाहिए और उस पर विचार कर फैसला लेना चाहिए. विद्यार्थियों का कहना है कि ऑनलाइन क्लासेज चल ही रही हैं, इसलिए विद्यार्थियों की बात सुनना, सुरक्षा से जुड़े कदम उठाना और उनके व उनके परिवार की चिंता को समझकर फैसला लेना जरूरी है.

यह भी पढ़ें- सेटेलाइट तस्वीर: ईरान में संदिग्ध मिसाइल निर्माण स्थल के निकट हुआ विस्फोट

24 घंटे के दौरान अब तक सबसे ज्यादा 19906 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज पाए गए

वैश्विक महामारी घोषित कोरोना वायरस (Corona Virus) भारत में जमकर कहर बरपा रहा है. भारत में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के नए मरीजों की संख्या ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. भारत (India) में पिछले 24 घंटे के दौरान अब तक सबसे ज्यादा 19906 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इतना ही नहीं, इस दौरान देश में सर्वाधिक 410 मरीजों की मौत हुई है. भारतीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, भारत में एक दिन में कोविड-19 के अब तक सबसे अधिक 19,906 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में इस घातक वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 5,28,859 पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें- सरकार ने जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड में सड़क निर्माण के लिए अतिरिक्त 1691 करोड़ रुपये किए मंजूर

24 घंटे में 410 मरीजों की जान चली गई

जबकि देश में पिछले 24 घंटे में 410 मरीजों की जान चली गई है. जिसे मिलाकर अब तक कुल 16,095 मरीजों की मौत कोरोना वायरस से हो गई है. देश में कोरोना वायरस के कुल 5,28,859 मरीजों में से अब तक 3,09,713 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि अभी भी 2,03,051 एक्टिव मामले हैं. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के अनुसार, देश में 27 जून तक परीक्षण किए गए नमूनों की कुल संख्या 82,27,802 है, जिनमें से 2,31,095 नमूनों का कल परीक्षण किया गया था.