logo-image

MP TET Admit Card 2021: जल्द जारी किया जाएगा एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर के शिक्षकों के पद के लिए MP TET 2021 के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी करेगा. इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट http://peb.mp.gov.in/ पर ले सकते हैं.

Updated on: 29 Dec 2020, 03:12 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर के शिक्षकों के पद के लिए MP TET 2021 के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी करेगा. इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट http://peb.mp.gov.in/ पर ले सकते हैं.  एमपी टीईटी की परीक्षा अब नए साल 2021 के जनवरी में आयोजित की जाएगी. उम्मीवार जल्द ही अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

और पढ़ें: CSIR UGC NET June 2020 Result: सीएसआईआर नेट परीक्षा का परिणाम जारी, ऐसे चेक करें अपना स्कोर

एमपीबीईबी द्वारा जारी अपडेट के अनुसार, मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 का आयोजन 2 जनवरी 2021 से राज्य के 16 शहरों में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है. इन शहरों में भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतना, खंडवा, गुना, दमोह, सीधी, छिंदवाड़ा , ग्वालियर,  बालाघाट, उज्जैन और नीमच शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा, जो कि 23 जनवरी तक होना है. ये पालियां सुबह 9 और दोपहल 2 बजे शुरू होगी. 

अपना एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले आधिकरिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर जाएं.
  • अब मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए दिए लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद टीईटी एडमिट कार्ड 2021 के लिए दिए लिंक पर जाएं.
  • आपके स्क्रिन पर MP TET Admit Card 2021 का फॉर्म  खुल जाएगा
  • अब लॉग इन करें और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें.