logo-image

ब्रिटेन में जॉब सर्च कंपनी ने ऋषि सुनक पर किया कटाक्ष, विज्ञापन के जरिये ऐसे किया प्रचार

5 सितंबर को लिज ट्रस को 81,326 वोट मिले, जबकि ऋषि सुनक को 60,399 वोट मिले, जिससे वह कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और प्रधानमंत्री बन गए.

Updated on: 08 Sep 2022, 10:51 PM

लंदन:

लिज़ ट्रस के हाथों ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद गंवाने के बाद से ऋषि सुनक पर मीम्स की बाढ़ आ गई है, लेकिन नौकरी खोजने वाली एक कंपनी ने अपने नए विज्ञापन के साथ इन चीजों को एक कदम आगे बढ़ाया है. सीवी लाइब्रेरी के विज्ञापन में ऋषि सुनक की तस्वीर के साथ लिखा है: "नौकरी नहीं मिली?" इस विज्ञापन में बड़े और मोटे अक्षरों में लिखा है "हमारे पास सभी के लिए नौकरी है. वह सर्च करें जो आपके लिए काम करे." सीवी लाइब्रेरी राजनेताओं पर इस तरह के आरोप लगाने के लिए जानी जाती है. इससे पहले, ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के रूप में पद छोड़ने के बाद बोरिस जॉनसन को निशाना बनाया था. जॉब साइट ने तब एक विज्ञापन चलाया था जिसमें जॉनसन की तस्वीर थी - "आज इस्तीफा दे दिया? एक नई नौकरी खोजें जो आपके लिए काम करे. ”

ये भी पढ़ें : 'खेला होबे': ममता ने 2024 का बजाया बिगुल, कहा-नीतीश और हेमंत सोरेन के साथ लड़ेंगे चुनाव 

5 सितंबर को लिज ट्रस को 81,326 वोट मिले, जबकि ऋषि सुनक को 60,399 वोट मिले, जिससे वह कंजर्वेटिव पार्टी के नेता और प्रधानमंत्री बन गए. वह 6 सितंबर को महारानी एलिजाबेथ से मिलीं और उन्हें उनके नए पद पर नियुक्त किया गया. दूसरी ओर, सुनक ने कहा कि उन्हें अपने द्वारा चलाए गए अभियान पर "गर्व" है और उन्होंने संकेत दिया है कि अगर नौकरी की पेशकश की जाती है तो उन्होंने ट्रस के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में सेवा करने की योजना नहीं बनाई है. हालांकि, एक और भारतीय-अमेरिकी के ट्रस की टीम का हिस्सा बनने की उम्मीद है. प्रीति पटेल की जगह अटॉर्नी जनरल सुएला ब्रेवरमैन को पदोन्नत किए जाने की उम्मीद है, जिन्होंने सोमवार शाम को गृह सचिव के पद से इस्तीफा दे दिया था.