News Nation Logo
Banner

जेएनयू में आमने-सामने आए छात्र और प्रशासन, हॉस्टल की फीस बढ़ने के मुद्दे पर तकरार

जेएनयू के छात्रों ने आज जेएनयू परिसर के Inter Hostel Administration, Meeting Venue पर विरोध प्रदर्शन किया है. सैकड़ो की संख्या में छात्र जेएनयू प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

By : Vikas Kumar | Updated on: 29 Oct 2019, 11:56:24 AM
जेएनयू में छात्रों का  हंगामा

जेएनयू में छात्रों का हंगामा (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • जेएनयू के छात्रों और प्रशासन के बीच झड़प. 
  • छात्रों ने Inter Hostel Administration, Meeting Venue पर किया प्रदर्शन. 
  • हॉस्टल की फीस और बिजली के खर्चे में बढ़ोत्तरी की गई है. 

नई दिल्ली:

जेएनयू (Jawaharlal Nehru University) में छात्रों ने जेएनयू प्रशासन (JNU Administration) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. जेएनयू के छात्रों ने आज जेएनयू परिसर के Inter Hostel Administration, Meeting Venue पर विरोध प्रदर्शन किया है. सैकड़ो की संख्या में छात्र जेएनयू प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. बताया जा रहा है कि कॉलेज प्रशासन के द्वारा हॉस्टल की फीस और बिजली के चार्ज बढ़ाने के विरोध में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: CBSE 10th Board Exam 2020: जानें सीबीएसई ने इंग्लिश के पेपर में क्या किया है बदलाव

बीते दिन 28 अक्टूबर को भी जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों ने जमकर बवाल काटा था. दरअसल सोमवार को नए हॉस्टल नियमों के ड्राफ्ट पर बैठक थी। छात्रसंघ समेत अन्य छात्र जबरदस्ती बैठक में घुस गए। इस पर गुस्साए छात्रों और डीन ऑफ स्टूडेंट प्रो. उमेश कदम की बहस भी की. गहमागहमी के बीच डीन ऑफ स्टूडेंट का ब्लड प्रेशर हाई होने के साथ सीने में दर्द होने लगा। सुबह पौने 11 बजे डीन ऑफ स्टूडेंट की तबियत खराब हो गई.

यह भी पढ़ें: CBSE ने सिंगल गर्ल चाइल्‍ड स्‍कॉलरशिप स्‍कीम के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट बढ़ाई

शाम सात बजे उन्हें इंडियन स्पाइनल इंजरी सेंटर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया। प्रो. उमेश कदम का परिवार इस पूरे मामले से इतना आहत है कि छात्रों के खिलाफ अब पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. जेएनयू कन्वेंशन सेंटर में सोमवार सुबह साढ़े नौ बजे से नए हॉस्टल नियमों के ड्राफ्ट को लेकर इंटर हॉस्टल एडमिनिस्ट्रेशन की बैठक थी। बैठक शुरू होने के साथ ही छात्रसंघ समेत अन्य छात्र जबरदस्ती बैठक में आकर तोड़फोड़ भी की.

First Published : 29 Oct 2019, 11:39:36 AM

For all the Latest Education News, More News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.