News Nation Logo
Banner

Board result में कम नंबर आने के बाद इंटरमीडिएट के छात्र ने उठाया ये कदम, जानकर रह जाएंगे हैरान

तेलंगाना बोर्ड परिणाम घोषित किए जाने के बाद छात्र था डिप्रेशन में.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 25 Apr 2019, 09:14:01 AM
(प्रतीकात्मक चित्र)

(प्रतीकात्मक चित्र)

नई दिल्ली:

TS Board Intermediate Student Commit suicide: तेलंगाना में पिछले 24 घंटों में दो परीक्षाओं में तीन और इंटरमीडिएट के छात्रों ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. इसके साथ, पिछले कुछ दिनों से कथित रूप से आत्महत्या करने वाले छात्रों की संख्या 13 हो गई है. एक संबंधित विकास में, तेलंगाना राज्य बोर्ड ऑफ इन्टरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) कार्यालय के पास असंतुष्ट छात्रों और उनके माता-पिता के साथ बुधवार को इंटरमीडिएट परीक्षाओं की गहन घोषणा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रहा.

यह भी पढ़ें: UP Board Results 2019: यूपी बोर्ड 10th,12th (High School, Intermediate) के छात्र हो जाएं सावधान, बोर्ड की तरफ से आई ये बुरी खबर

विभिन्न छात्र संगठनों के सदस्य भी मौजूद थे, जो घोषित छात्रों के लिए न्याय की मांग कर रहे थे हाल की परीक्षा में असफल. पुलिस ने कहा कि 18 वर्षीय एक लड़का, जो अर्थशास्त्र और नागरिक शास्त्र के विषयों में असफल रहा था, बुधवार सुबह करीब 6 बजकर 30 मिनट पर मेडक जिले के मदुर में एक स्कूल के शेड परिसर में फांसी पर लटका मिला.

मंगलवार देर दोपहर को, एक 17 वर्षीय लड़की ने कथित तौर पर यादाद्री भुवनगिरी जिले में अपने घर पर खुद को आग लगा ली, उन्होंने कहा, पड़ोसियों ने उसे मृत पाया. उसके लिए सबसे अच्छे कदम का सहारा लेने का कारण यह था कि वह प्रारंभिक जांच के आधार पर सिविक विषय में असफल रही.

यह भी पढ़ें: UP Board 12th result 2019, UPMSP: इस बार कुछ ऐसा होगा UP board intermediate का रिजल्ट, पढ़िए पूरी detail

एक अन्य घटना में, एक 19 वर्षीय दूसरे वर्ष की इंटरमीडिएट की छात्रा, जो भौतिक विज्ञान और जूलॉजी में असफल हो गई थी, ने मंगलवार रात पड़ोसी रंगा रेड्डी जिले में अपने घर पर खुद को फांसी लगा ली. उनके परिवार के अनुसार, वह दो विषयों में बाद में उदास थी, एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा.

कुछ छात्र संगठनों और राजनीतिक दलों ने, जो शहर और राज्य भर में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, ने आरोप लगाया कि 18 अप्रैल से तेलंगाना भर में 17 छात्रों ने आत्महत्या कर ली है क्योंकि वे इंटरमीडिएट की परीक्षा में असफल या प्रदर्शन कर रहे थे. बहुत से छात्र और अभिभावक तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं और उन्होंने पेपर वैल्यूएशन में 'नासमझ' होने का आरोप लगाया है और जो असफल हो गए थे, उनके कागजात को वापस लाने की मांग की.

यह भी पढ़ें: UP Board 10th result 2019, UPMSP: इस बार कुछ ऐसा होगा UP board हाईस्कूल (High School) का रिजल्ट, पढ़िए पूरी detail

बोर्ड की 'लापरवाही' के कारण अभिभावकों ने आरोप लगाया कि वे असफल रहे या उन्हें बहुत कम अंक मिले। राज्य सरकार ने नतीजों की घोषणा में अनियमितताओं के आरोपों को देखने के लिए पहले से ही एथलीट सदस्य समिति का गठन किया है.

First Published : 25 Apr 2019, 09:12:15 AM

For all the Latest Education News, More News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो