logo-image

कोरोना का कहर जारी, अब ICSE बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित

कोरोना संक्रमण का कहर  की वजह से देश की आर्थिक गतिविधियों से लेकर एजुकेशन पर ब्रेक लगा रहा है. इससे पूरा देश परेशान है. वहीं, सीबीएसई (CBSE) और कई स्टेट बोर्ड्स के बाद अब आईसीएसई ने भी 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.

Updated on: 16 Apr 2021, 07:55 PM

highlights

  • आईसीएसई ने भी 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं
  • 10वीं की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होने वाली थी, जबकि 12वीं की परीक्षा आठ अप्रैल से चली रही थीं
  • आईसीएसई बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा के लिए नई तारीख की ऐलान बाद में करने की बात कही है

नई दिल्ली :

कोरोना संक्रमण का कहर की वजह से देश की आर्थिक गतिविधियों से लेकर एजुकेशन पर ब्रेक लगा रहा है. इससे पूरा देश परेशान है. वहीं, सीबीएसई (CBSE) और कई स्टेट बोर्ड्स के बाद अब आईसीएसई ने भी 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने इस बारे में नोटिस जारी कर दिया है.  सीबीएसई सहित कई कई राज्यों में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द और स्थगित करने के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि अब सीआईएससीई की परीक्षाएं भी स्थगित हो सकती है.

दरअसल, 10वीं की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होने वाली थी, जबकि 12वीं की परीक्षा आठ अप्रैल से चली रही थीं. बता दें कि सीआईएससीई दो बोर्ड्स से मिलकर बना है. इसके तहत 10वीं की परीक्षा आईसीएसई बोर्ड के और 12वीं की आईएससी बोर्ड के अंतर्गत होती है. आईसीएसई बोर्ड की ओर से बताया गया है कि कोरोना की वजह से 10वीं (ISCE Exam 2021) और 12वीं (ISC Exam 2021) की परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं. इनके आयोजन के मामले में कोरोना महामारी के हालातों की समीक्षा के बाद जून 2021 के पहले सप्ताह में फैसला लिया जाएगा. वहीं, आईसीएसई बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा के लिए नई तारीख की ऐलान बाद में करने की बात कही है.