logo-image

Google ने New Year 2020 के पहले दिन डेडिकेट किया ये खास Doodle

जबकि 2019 के आखिरी दिन भी गूगल ने एक डूडल बना कर साल 2019 के आखिरी दिन को अलविदा कहा था.

Updated on: 01 Jan 2020, 08:22 AM

highlights

  • Google ने New Year 2020 को सेलिब्रेट करने के लिए एक खास डूडल डेडिकेट (Google Doodle) किया है.
  • इस डूडल से आपको नये साल की नई उम्मीद को दिखा रहा है. इस डूडल में एक एक कैट कैरेक्टर उगता हुआ सूरज देख रहा है. 
  • Google पूरे वर्ल्ड में अलग अलग मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए ऐसे डूडल बनाता है. इसके पहले गूगल ने ठंड को लेकर एक डूडल बनाया था.

नई दिल्ली:

Google ने New Year 2020 को सेलिब्रेट करने के लिए एक खास डूडल डेडिकेट (Google Doodle) किया है. इस डूडल से आपको नये साल की नई उम्मीद को दिखा रहा है. इस डूडल में एक एक कैट कैरेक्टर उगता हुआ सूरज देख रहा है. साथ में उसके पास एक चिड़िया उड़ती हुई दिखाई दे रहा है. इस डूडल का बैकग्राउंड शहरी है जहां बड़ी उंची-उंची बिल्डिंग दिखाई पड़ रही है. जबकि 2019 के आखिरी दिन भी गूगल ने एक डूडल बना कर साल 2019 के आखिरी दिन को अलविदा कहा था. 

इस डूडल में आतिशबाजी का नजारा देखने को मिल रहा है. साथ ही एक कार्टून कैरेक्टर आगे बैठकर बाजा बजा रहा है और उसके पास एक चिड़िया बैठी है. जबकि उसके पीछे कई बिल्डिंग्स दिखाई पड़ रही हैं.

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नए साल पर दी 'विध्वंसक बधाई', इस देश को दी चेतावनी

गूगल का कार्टून कैरेक्ट फ्रॉगी है जो कि Weather Frog के नाम से जाना जाता है. जिसने कभी मोबाइल डिवाइस से मौसम के लिए Google खोज की है, वह विशेष रूप से 2020 के बारे में बताने की कोशिश की है क्योंकि यह एक लीप वर्ष है!

Google पूरे वर्ल्ड में अलग अलग मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए ऐसे डूडल बनाता है. इसके पहले गूगल ने ठंड को लेकर एक डूडल बनाया था.

यह भी पढ़ें: आज से ये 10 बड़े बदलाव लागू, सबसे पहले इन्‍हें पढ़ें क्‍योंकि यह बहुत जरूरी है

जबकि इसके पहले गूगल ने क्रिसमस डे पर भी डूडल बनाया था और इसे हैप्पी हॉलीडेज के नाम से विश किया था. डूडल में गूगल लोगो (Google Logo) को क्रिसमस (Christmas) के सजावट के समानों से सजाया गया. गूगल लोगों में लाइटिंग्स लगी हैं और दो बलून लगाए हैं.