logo-image

CUET UG 2022: ऑनलाइन आवेदन करेक्शन विंडो खोली, जानें क्या हो सकते हैं बदलाव 

CUET Application Correction Window: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी  (NTA) ने सीयूईटी यानी कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET 2022) के लिए ऑनलाइन आवेदन सुधार विंडो बुधवार, 25 मई को खोल दी गई है.

Updated on: 25 May 2022, 06:14 PM

नई दिल्ली:

CUET Application Correction Window: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी  (NTA) ने सीयूईटी यानी कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET 2022) के लिए ऑनलाइन आवेदन सुधार विंडो बुधवार, 25 मई को खोल दी गई है.  उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं. ऑनलाइन आवदेन सुधार विंडो 31 मई से रात 9:00 बजे तक खुली रहेगी. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) की ओर से जारी करेक्शन विंडो की अधिसूचना में कहा गया है कि सीयूईटी के आवेदक उम्मीदवारों को 31 मई को रात 09:00 बजे तक अपने फॉर्म में संशोधन और सुधार की अनुमति दी गई है.  इसके बाद किसी भी हालत में एनटीए द्वारा विवरण में कोई सुधार अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा. 

उम्मीदवार द्वारा अतिरिक्त शुल्क,यदि कोई लागू हो तो, इसका भुगतान क्रेडिट/ डेबिट कार्ड/ नेट बैंकिंग/ यूपीआई और पेटीएम के माध्यम से किया जा सकता है. सुधार का कोई और मौका नहीं दिया जाएगा. उम्मीदवारों को बहुत सावधानी से आवेदन फॉर्म में सुधार करना होगा. क्योंकि उम्मीदवारों को सुधार का कोई और मौका नहीं दिया जाएगा. 

सीयूईटी यूजी 2022 जुलाई के पहले और दूसरे सप्ताह में बहुविकल्पीय प्रश्नों के साथ कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में आयोजित किया जाएगा. एनटीए द्वारा प्रवेश परीक्षा 13 भाषाओं में होना है. हिंदी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, उर्दू, असमिया, बंगाली, पंजाबी, ओडिया और अंग्रेजी में परीक्षा आयोजित की जाएगी.