logo-image

जानें आखिर क्यों ऑनलाइन क्लास लेते हुए इस महिला टीचर की तस्वीर हो रही है Viral

महामारी कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19) की वजह से हर काम पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुका हैं. कोरोना का साया जहां लोगों के रोजगार पर पड़ा वहीं दूसरी तरह बच्चों की पढ़ाई भी इससे बुरी तरह प्रभावित हुई है. वायरस के प्रकोप से बचने के लिए स्कूल-कॉलेजों को

Updated on: 12 Aug 2020, 12:06 PM

नई दिल्ली:

महामारी कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19) की वजह से हर काम पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुका हैं. कोरोना का साया जहां लोगों के रोजगार पर पड़ा वहीं दूसरी तरह बच्चों की पढ़ाई भी इससे बुरी तरह प्रभावित हुई है. वायरस के प्रकोप से बचने के लिए स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. ऐसे में ऑनलाइन पढ़ाई को बढ़ावा दिया जा रहा है. बच्चों की पढ़ाई चलती रहे इसलिए टीचर उन्हें ऑनलाइन शिक्षा दे रहे हैं.

और पढ़ें: स्कूल खोले जाने का फैसला अभी नहीं, छात्रों को रेडियो देने की सलाह

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक टीचर का जुगाड़ सुर्खियों में है. टीचर ने रेफ्रिरेजटर ट्रे का इस्तेमाल करते हुए बच्चों को ऑनलाइन समझाने की कोशिश की. उसने दो कंटेनर पर पारदर्शी रेफ्रिजेरेटर ट्रे को रखा. फिर ट्रे पर फोन के जरिए सवाल का फोटो लिया. इस तरह ट्रे के नीचे रखे शीट पर सवाल को हल किया.सोशल मीडिया पर इस टीचर की तस्वीर काफी वायरल हो रही है. उनके इस जुगाड़ की तारीफ हर कोई कर रहा हैं.


बता दें कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण मार्च से बंद स्कूल और कॉलेजों को खोलने (Reopen School) की कवायद शुरू कर दी गई है. सरकार की तैयारी है कि स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोला जाए लेकिन अभिभावक इसके खिलाफ है. हाल में हुए एक सर्वे में सामने आया कि अगर सरकार 1 सितंबर से स्कूल और कॉलेजों को खोलने का फैसला लेती है तो दिल्ली एनसीआर करीब 61 फीसद अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे. वहीं देशभर के 58 प्रतिशत माता-पिता इस आइडिया के खिलाफ हैं.