logo-image

UPSC IAS pre exam 2020: यूपीएससी सिविल सर्विस प्री परीक्षा नहीं होगी स्थगित, जितेंद्र सिंह ने किया साफ

जितेंद्र सिंह ने एक ऐसे ही खबर को फेक बताते हुए कहा कि यह परीक्षा कैंसिल नहीं हुई है. उन्होंने उस पोस्ट को ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं फिर से दोहरा रहा हूं कि यह परीक्षा ना तो कैंसिल हुई है और ना ही स्थगित हुई है.

Updated on: 19 Apr 2020, 04:59 PM

नई दिल्ली:

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अभी तक यूपीएससी सिविल सर्विस प्री परीक्षा 2020 को लेकर कोई लेटेस्ट नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है. जिसके चलते लोगों को लग रहा है कि यह परीक्षा अभी नहीं होगा. इस परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है. इसको लेकर सोशल मीडिया पर कई भ्रामक खबरें भी चल रही हैं. लेकिन केंद्रीय मंत्री

जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने एक ऐसे ही खबर को फेक बताते हुए कहा कि यह परीक्षा कैंसिल नहीं हुई है. उन्होंने उस पोस्ट को ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं फिर से दोहरा रहा हूं कि यह परीक्षा ना तो कैंसिल हुई है और ना ही स्थगित हुई है.

यह भी पढ़ें- जिन जिलों में मिले 10 से ज्यादा कोरोना मरीज, उन्हें नहीं खोलेगी सरकार, योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश

तय समय पर ही होगी परीक्षा

उन्होंने कहा कि यह परीक्षा तय समय पर ही होगी. बता दें कि सिविल सर्विस की परीक्षा 31 मई को होने वाली है. लेकिन कोरोना के चलते देश भर में लॉकडाउन लगा हुआ है. जिससे लोगों को लग रहा है कि यह परीक्षा स्थगित हो गई है. सीबीएसई और अन्य राज्यों के बोर्ड, स्कूल और कॉलेजों ने भी परीक्षाओं को पहले से ही स्थगित कर रखा है. इसके अलावा अप्रैल और मई में होने वाले कई भर्ती परीक्षा और प्रवेश परीक्षाएं भी स्थगित हैं. इसलिए अब उम्मीद लगाई जा रही थी कि संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विस परीक्षा भी आगे बढ़ाई जा सकती है.

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान सैफ अली खान ने दिखाया अपना टैलेंट, तैमूर ने भी दिया साथ

शशि थरूर ने भी पूछा था सवाल

जितेंद्र सिंह ने साफ कर दिया है कि इस तरह की खबरें फेक है. 10 अप्रैल को कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की प्रारंभिक परीक्षा 2020 को लेकर उम्मीदवारों के मन में चल रही चिंताओं को लेकर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह को टैग कर ट्विटर पर सवाल किया था. हर साल करीब 9 लाख छात्र यूपीएससी परीक्षा में भाग लेते हैं, जिससे कि वह देश की सम्मानित सिविल सर्विस ज्वाइन कर सकें. लेकिन उम्मीदवारों को अभी तक कुछ भी पता नहीं है कि 31 मई को आयोजित होने वाली परीक्षा आगे पढ़ेगी या स्थगित की जाएगी.