logo-image

तमिलनाडु इंजीनियरिंग सेमेस्टर की परीक्षाएं होंगी 25 मई से शुरू

तमिलनाडु में संपूर्ण लॉकडाउन के कारण निलंबित या विलंबित इंजीनियरिंग सेमेस्टर परीक्षाएं अब 25 मई से शुरू होंगी. इसकी जानकारी मंगलवार को उच्च शिक्षा विभाग ने दी.

Updated on: 11 May 2021, 03:37 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु में संपूर्ण लॉकडाउन के कारण निलंबित या विलंबित इंजीनियरिंग सेमेस्टर परीक्षाएं अब 25 मई से शुरू होंगी. इसकी जानकारी मंगलवार को उच्च शिक्षा विभाग ने दी. सरकार ने नवंबर- दिसंबर सेमेस्टर परीक्षाओं में असफल होने वाले छात्रों के लिए भी पुनर्विचार की घोषणा की है. इससे राज्य के इंजीनियरिंग छात्रों को बड़ी राहत मिली है. सरकारी विज्ञप्ति में यह भी पढ़ा गया है कि छात्रों को परीक्षा लिखने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है. नवंबर- दिसंबर सेमेस्टर की परीक्षाएं लॉकडाउन के कारण देरी से शुरू हुईं और फरवरी 2021 में आयोजित की गईं. परीक्षाएं ऑनलाइन प्रचलित मोड में आयोजित की गईं और छात्रों को संकाय सदस्यों और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर द्वारा दोनों में प्रवेश दिया गया.

और पढ़ें: अंतिम वर्ष को छोड़ विश्वविद्यालयों के सभी छात्र बिना परीक्षा होंगे प्रमोट

ध्यान रहे कि अन्ना विश्वविद्यालय ने कई छात्रों के परिणामों में गड़बड़ी, कदाचार का संदेह, फीस का भुगतान न करने के साथ-साथ अपूर्ण रूप से संसाधित परिणामों को रोक दिया था. कई छात्रों ने आरोप लगाया है कि उनके परिणाम विश्वविद्यालय द्वारा अनावश्यक रूप से रोक दिए गए थे.

अन्ना विश्वविद्यालय से संबद्ध एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र भरत चंद्रन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "विश्वविद्यालय ने मेरे परीक्षा परिणामों को अनावश्यक रूप से रोक दिया है. जब मैंने अपने बैचमेट और अन्य निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों के छात्रों से संपर्क किया है, तो उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के तहत निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों के अधिकांश छात्रों के परिणाम रोक दिए गए हैं. यह निश्चित रूप से कुछ अस्पष्ट है." संपर्क करने पर अन्ना विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कोई जवाब नहीं दिया.