News Nation Logo
Banner

NEET परीक्षा को टालने वाली याचिका को SC ने किया खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने NEET परीक्षा को टालने वाली याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया है. अब तय समय पर यानी 13 सितंबर को ही देशभर में NEET परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 09 Sep 2020, 01:06:46 PM
SC

Supreme Court (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट (SC) ने NEET परीक्षा को टालने वाली याचिका पर सुनवाई करने से मना कर दिया है. अब तय समय पर यानी 13 सितंबर को ही देशभर में NEET परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. बता दें कि कोरोना को देखते हुए इस याचिका में जेईई (JEE) और नीट (NEET) की परीक्षा को तीन हफ्ते टालने की गुजारिश की गई थी. वहीं इससे पहले 4 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने 6 राज्यों की पुनर्विचार याचिका को खारिज किया था. इन राज्यों ने जेईई-नीट परीक्षाओं को टालने की मांग की थी.

सुप्रीम कोर्ट ने बताया कि इस मामले से जुड़ी पुनर्विचार याचिका पहले ही खारिज की जा चुकी है. कोर्ट में सीनियर वकील अरविंद दत्रातेय ने कहा कि 13 सितंबर से शुरू हो रही परीक्षा को टाला जाना चाहिए. कुछ याचिकाओं में बिहार में आई बाढ़ तो कुछ में साप्ताहिक कर्फ्यू का जिक्र किया गया था. लेकिन कोर्ट ने कहा कि अब सब खत्म हो चुका है.

ये भी पढ़ें: असदुद्दीन ओवैसी बोले- मोदी ने प्रश्नकाल रद्द किया तो JEE-NEET परीक्षा क्यों

गौरतलब है कि जेईई-मेन के लिए 8.78 लाख और नीट (मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम) के लिए 15.97 लाख छात्रों ने रजिस्टर किया है. नीट एग्जाम 13 सितंबर को होना है. इन परीक्षाओं को आयोजित कराने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए गाइडलाइंस जारी की जा चुकी हैं. एजेंसी का कहना है कि छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते ही परीक्षा आयोजित की जा रही है.

First Published : 09 Sep 2020, 12:52:29 PM

For all the Latest Education News, Higher Studies News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो