logo-image

कोरोना संक्रमित या कंटेनमेंट जोन के छात्र 14 अक्टूबर को दे सकते हैं NEET का Exam

सुप्रीम ने सोमवार को 14 अक्टूबर को उन छात्रों के लिए नीट की परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी है जो कोविड-19 संक्रमण के कारण या कंटेनमेंट जोन में रहने के कारण इसमें उपस्थित नहीं हो पाए थे. परीक्षा के परिणाम 16 अक्तूबर को जारी किए जाएंगे.

Updated on: 12 Oct 2020, 02:43 PM

नई दिल्ली:

NEET Result 2020: नीट के छात्रों को अपने रिजल्ट के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा. आज सोमवार को नीट परीक्षा का रिजल्ट नहीं घोषित किया जाएगा. दरअसल, कोरोना के कारण जो छात्र नीट की प्रवेश परीक्षा नहीं दे पाए थे उनके लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की जा रही है. सुप्रीम ने सोमवार को 14 अक्टूबर को उन छात्रों के लिए नीट की परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी है जो कोविड-19 संक्रमण के कारण या कंटेनमेंट जोन में रहने के कारण परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे.

वहीं बता दें की अब नीट का रिजल्ट 16 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा. छात्र अपना रिजल्ट नीट की ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट- 

1. सबसे पहले नीट की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं.
2. इसके बाद नीट रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
3. अब अपना रोल नंबर, जन्म तिथि (Date of Birth) सब भर कर Submit करें.
4. आपका रिजल्ट स्किन पर आ जाएगा.
5. अपना रिज्लट डाउनलोड कर लें या प्रिंट आउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें.

ये भी पढ़ें: डीयू कट-ऑफ 100 फीसदी तक पहुंचा, छात्र निकायों में चिंता

गौरतलब है कि महामारी कोरोना वायरस के कारण नीट की परीक्षा दो बार टालने के बाद पूरे देश में 13 सितंबर 2020 को आयोजित की गई थी. मूल रूप से यह परीक्षा 3 मई को होनी थी और फिर बाद में इसे 26 जुलाई के लिए आगे बढ़ा दिया गया था. नीट परीक्षा के लिए करीब 15.97 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया था.  नीट परीक्षा के लिए जहां 111 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. वहीं उत्तर भारत में सबसे अधिक 320 परीक्षा केंद्र उत्तर प्रदेश में और महाराष्ट्र में 615 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. इसके अलावा 322 परीक्षा केंद्र केरल में थे.