logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

JEE Main 2017 का रिजल्ट घोषित, कंपाउंडर के बेटे ने किया टॉप

सीबीएसई ने जेईई मेन्स 2017 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। मेन्स परीक्षा में राजस्थान के कल्पित वीरवाल ने पूरे देश भर में पहले नंबर पर रहे। कल्पित को जेईई मेन परीक्षा में फुल मार्क्स मिले हैं जो कि 360 में से 360 है।

Updated on: 27 Apr 2017, 06:23 PM

highlights

  • कल्पित ने जेईई मेन परीक्षा में 360 अंक प्राप्त किए हैं।
  • सीबीएसई के चेयरमैन आर के चतुर्वेदी ने फोन कर यह खबर कल्पित को दी।

नई दिल्ली:

सीबीएसई ने जेईई मेन्स 2017 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। मेन्स परीक्षा में राजस्थान के कल्पित वीरवाल ने पूरे देश भर में पहला स्थान हासिल किया है। कल्पित को जेईई मेन परीक्षा में फुल मार्क्स मिले हैं जो कि 360 में से 360 है।

वीरवाल की उम्र अभी 17 साल है। वहीं वीरवाल के पिता उदयपुर के महाराणा भूपल गवर्नमेंट हॉस्पिटल में कंपाउंडर हैं और मां एक सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं। इसके अलावा कल्पित के भाई एम्स से मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं।

खबर के मुताबिक वीरवाल को यह सूचना सीबीएसई के चेयरमैन आर के चतुर्वेदी ने फोन कर दी। कल्पित सभी केटेगरी में टॉपर हैं।

और पढ़ें: इंजीनियरिंग परीक्षा जेईई 2017 का रिज़ल्ट पेश, यहां करें चेक

अपने रिजल्ट के बारे में बोलते हुए कल्पित कहते हैं, 'टॉपर होना मेरे लिए खुशी की बात है लेकिन मैं इसे नॉर्मली ले रहा हूं और जेईई एडवांस के लिए मेहनत कर रहा हूं।'

12वीं की परीक्षा कल्पित ने प्राइवेट से दिया था जिसका रिजल्ट आना अभी बाकी है। पढ़ाई के अलावा वीरवाल को क्रिकेट, बैडमिंटन और म्युजिक का भी शौक है।

करियर के बारे में पूछने पर वीरवाल बताते हैं कि उन्होनें अभी अपने करियर को लेकर कुछ तय नहीं किया है लेकिन फिलहाल आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं।

आपको बता दें जेईई मेन 2017 परीक्षा 02 अप्रैल को आयोजित की गई थी। जिसमें तकरीबन 10 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था, जिनमें से 2.20 लाख छात्रों का चयन जेईई एडवांस के लिए किया गया।

और पढ़ें: UPSC JOB 2017: बंपर भर्ती पर अभी करें आवेदन