News Nation Logo

BREAKING

Banner

JEE Mains: शिक्षा पर कोरोना का साया, अब इस महीने में हो सकती है जेईई मेंस की परीक्षा

कोरोना का संक्रमण हर दिन तेजी से देश में फैल रहा है. वहीं संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए जेईई-मेंस की परीक्षा की तारीख में भी बदलाव कर दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 24 Nov 2020, 10:13:41 AM
JEE Mains

JEE Mains (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

महामारी कोरोनावायरस का साया हर क्षेत्र में भारी पड़ रहा है. कोरोना की वजह से बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित हो रही है. इस वायरस की वजह से कई परीक्षाओं को भी टाल दिया गया. इसके अलावा उच्च स्तर की शिक्षा की प्रवेश परीक्षा की तारीखों में भी बदलाव करना पड़ रहा है. कोरोना का संक्रमण हर दिन तेजी से देश में फैल रहा है. वहीं संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए जेईई-मेंस की परीक्षा की तारीख में भी बदलाव कर दिया गया है.

और पढ़ें: तकनीकी शिक्षा के 46 प्रोग्राम एक साथ Online, 70 हजार शिक्षकों को ट्रेनिंग

देशभर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मेंस  ( JEE Mains) को  फरवरी में कराया जा सकता है. बता दें कि पहले ये परीक्षा जनवरी में होने वाली थी. एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों और इस साल के लिये अभी भी चल रही दाखिला प्रक्रिया के चलते यह फैसला लिया जा सकता है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले की प्रक्रिया अब भी जारी है, लिहाजा 2021 की जेईई-मुख्य परीक्षा को फरवरी में कराए जाने पर विचार चल रहा है. इससे उन छात्रों को फायदा होगा, जो पिछली परीक्षा में प्राप्त अंकों या उन कॉलेजों से संतुष्ट नहीं हैं, जहां उन्हें दाखिला मिल रहा है.'' अधिकारी ने कहा, ''कोरोना वायरस के बढ़ते मामले भी एक वजह हैं.'' 

First Published : 24 Nov 2020, 09:59:46 AM

For all the Latest Education News, Higher Studies News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.