logo-image

JEE Advanced 2017: रजिस्ट्रेशन आज शाम 5 बजे तक, जल्दी करें अप्लाई

जेईई एडवांस के लिए रजिस्ट्रेशन मंगलवार शाम 5 बजे तक बंद हो रहे हैं, ऐसे में जो छात्र रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं वे जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.nic.in पर शाम 5 बजे के पहले अप्लाई करें।

Updated on: 02 May 2017, 12:39 PM

नई दिल्ली:

जेईई एडवांस के लिए रजिस्ट्रेशन मंगलवार शाम 5 बजे तक बंद हो रहे हैं, ऐसे में जो छात्र रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं वे जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.nic.in पर शाम 5 बजे के पहले अप्लाई करें। स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण गाइडलाइंस वेबसाइट पर दी गई हैं।

बता दें कि यह फॉर्म केवल भारतीय मूल के छात्रों के लिए है, इसमें अगर कोई विदेशी छात्र एडमिशन लेता है तो उसके लिए जेईई ने डासा (Direct Admission of Students Abroad) चैनल रखा है। इसके तहत विदेशी छात्र भी काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं।

जो छात्र इस रजिस्ट्रेशन को 2 मई शाम 5 बजे तक नहीं कर पाएं हैं वे हताश ना हो उनके लिए जेईई ने लेट फीस के साथ रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन रखा है। लेट फीस के साथ रजिस्ट्रेशन 4 मई 2017 को बंद हो जाएंगे।

और पढ़ें: KVS 2017 में PGT, TGT, PRT लिखित परीक्षा के रिजल्‍ट जारी

छात्रों को रजिस्ट्रेशन करते समय यह ध्यान देना चाहिए कि वे जो भी डिटेल भर रहे हैं पूरी सावधानी के साथ भरें। जैसे कि जेईई मेन कोर्स, रैंकिंग आदि। रजिस्ट्रेशन के बाद 21 मई को एग्जाम कंडक्ट किया जाएगा। जिसें पहला पेपर सुबह 9 से 12 और दूसरा पेपर 2 से 5 बजे तक होगा।

छात्रों को अगर आईआईटी, एनआईटी, ट्रिपलआईटी और सीएफटीआई में एडमिशन लेना है तो उनके लिए 12वीं 75% मार्क्स की लिमिट तय की गई है। इससे कम मार्क्स वाले छात्र इस एग्जाम के लिए अपात्र हैं। वहीं एससी और एसटी कैटेगरी के छात्रों लिए 12वीं में 65% अंक अनिवार्य हैं।

और पढ़ें: फेलोशिप और स्कॉलरशिप के लिए आधार नंबर देना होगा अनिवार्य, 30 जून है आखिरी तारीख