logo-image

दिल्ली विश्वविद्यालय ने विदेशी छात्रों के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई, अब इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

कोरोना के कहर के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है. जिसके चलते लोगों का बाहर निकलना मुश्किल है. लॉकडाउन में सभी स्कूल-कॉलेज भी बंद है.

Updated on: 27 Apr 2020, 10:50 AM

नई दिल्ली:

कोरोना के कहर के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ है. जिसके चलते लोगों का बाहर निकलना मुश्किल है. लॉकडाउन में सभी स्कूल-कॉलेज भी बंद है. दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने विदेशी छात्रों के लिए राहत दी है. यूनिवर्सिटी ने आवेदन करने की तिथि को आगे बढ़ा दी है. अब विदेशी छात्र इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने शैक्षिक सत्र 2020-21 में अंडर ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में दाखिले के इच्छुक विदेशी आवेदकों के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी है. विदेशी छात्र डीयू की वेबसाइट du.ac.in पर यूजी, पीजी, एमफिल, पीएचडी, सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, एडवांस डिप्लोमा कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- जीबी रोड की सेक्स वर्कर्स हुईं कंगाल, करना पड़ रहा है इन परेशानियों का सामना

पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम व एमफिल कोर्सेज के लिए 6 जून तक आवेदन

मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन एमबीए व पीएचडी प्रोग्राम इन मैनेजमेंट स्टडीज के लिए आवेदन प्रक्रिया 17 अप्रैल को समाप्त हो चुकी है. वहीं पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम व एमफिल कोर्सेज के लिए 6 जून तक आवेदन किया जा सकता है. अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए अब 12 जून तक आवेदन कर सकते हैं. सर्टिफिकेट, डिप्लोमा व एडवांस डिप्लोमा के लिए 15 जुलाई तक और स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग में दाखिले के लिए 30 जुलाई तक आवेदन किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें- Fact Check: क्या उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने लगाया है अजान पर बैन, जानें सच्चाई

अनिता करवाल (Anita Karwal) शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की सचिव नियुक्त 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की अध्यक्ष अनिता करवाल (Anita Karwal) रविवार को शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की सचिव नियुक्त की गईं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime minister Narendra Modi) की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडलीय नियुक्ति समिति ने अनिता की नियुक्ति का अनुमोदन किया. यह समिति ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सूदन का कार्यकाल भी तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है. आंध्र प्रदेश कैडर की 1983 बैच की आईएएएस अधिकारी (IAS) प्रीति सूदन 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त होने वाली थीं.