logo-image

CMAT 2023: फॉर्म भरने की आज है लास्ट डेट, ज्यादा जानकारी के लिए विजिट करें वेबसाइट

कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट 2023 के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन है. रात 12 बजे से पहले इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर फॉर्म भरने का विकल्प बंद हो जाएगा.  

Updated on: 13 Mar 2023, 03:18 PM

नई दिल्ली:

Common Management Admission Test 2023: कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट 2023 के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन है. रात 12 बजे से पहले इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर फॉर्म भरने का विकल्प बंद हो जाएगा.  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 6 मार्च को रजिस्‍ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ाने के संबंध में नोटिस जारी किया था. इसके मुताबिक, एक सप्ताह का समय बढ़ाया गया था. यानी 13 मार्च को CMAT 2023 के लिए आवेदन करने और आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तिथी घोषित की गई थी. जो उम्मीदवार इसमें दाखिला लेना चाहते हैं वह अभी आधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in पर विजिट कर आवेदन दर्ज कर सकते हैं.

 उम्मीदवारों को 14 मार्च (मंगलवार) से करेक्शन विंडो खोला जाएगा. जो 16 मार्च तक ओपन रहेगा. रजिस्‍ट्रेशन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार CMAT की आधिकारिक वेबसाइट, cmat.nta.nic.in पर जाएं. आवेदन करने से पहले छात्र पहले वेबसाइट पर जाकर अच्छी तरह से पढ़ लें. फिर आवेदन करें

यह भी पढ़ें: नेशनल पावर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में निकली वैकेंसी, फटाफट करें अप्लाई, पाएं 80 हजार तक सैलरी

ऐसे करें आवेदन
स्टेप 1- CMAT की आधिकारिक वेबसाइट, cmat.nta.nic.in पर जाएं. 
स्टेप 2- होमपेज पर उम्मीदवारों को 'ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (CMAT)- 2023' के लिंक पर क्लिक करें 

स्टेप 3. स्क्रीन पर नया विडो दिखेगा. यहां अपना फॉर्म भरकर सब्मिट कर दें.

स्टेप 4. फॉर्म भरकर उसे सब्मिट करने के बाद एक प्रिंटआउट की कॉपी भी अपने पास रख लें.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission News: केंद्रीय कर्मियों के लिए खुशखबरी, अगले हफ्ते DA हाइक का होगा ऐलान!

3 घंटे की होगी परीक्षा
CMAT 2023 कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट की परीक्षा ऑनलाइन ली जाएगी. यह परीक्षा दो पालियों में तीन-तीन घंटों के लिए आयोजित होगी. परीक्षा 2 पालियों में आयोजित की जाएगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक होगी.