logo-image

CBSE NEET RESULTS 2017: सीबीएसई 8 जून को जारी करेगा NEET के नतीजे, जल्द आएगी Anser Key

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से देशभर में आयोजित की गई नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (नीट) परीक्षा के नतीजे 8 जून को जारी किए जाएंगे।

Updated on: 12 May 2017, 07:24 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से देशभर में आयोजित की गई नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (नीट) परीक्षा के नतीजे 8 जून को जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही सीबीएसई इसकी अधिकारिक आंसर की भी जारी करेगा। हालांकि इस परीक्षा की तैयारी करवाने वाले संस्थानों ने परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है।

इसे भी पढ़ें: NEET एग्जाम के बाद सीबीएसई जल्द जारी करेगा 'Answer Key'

देशभर के 1921 परीक्षा केंद्रों पर मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए नीट की परीक्षा में 11 लाख 35 हजार 104 उम्मीदवारों ने भाग लिया था। जिनमें एनआरआई और विदेशी छात्र भी शामिल है। बता दें कि पूरे देश में इस वक्त 1900 मेडिकल कॉलेज और सेंटर हैं। इनमें 65000 एमबीबीएस और 25000 बीडीएस की सीटों पर छात्रों के एडमिशन कराए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: NEET का फर्जी पेपर बेचते हुए दिल्ली और जयपुर में 4 गिरफ्तार, पटना में भी हड़कंप

इस साल इंग्‍लिश के साथ-साथ नीट एग्‍जाम कुल 10 भारतीय भाषाओं में आयोजित करवाया गया था, जिसमें हिंदी, अंग्रेजी, असमी, बांग्ला, गुजराती, मराठी, कन्‍न्‍ड़, ओड़िया, तमिल और तेलुगू शामिल है। इस बारड्रेस और परीक्षार्थियों की ओर परीक्षा भवन में ले जाने वाले सामान को लेकर कई कड़े नियम बनाए गए थे।

आईपीएल से जुड़ी सभी ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मनोरंजन की खबर के लिए यहां क्लिक करें