News Nation Logo
Banner

लोकसभा चुनाव के बाद घोषित होगा तेलंगाना बोर्ड Inter का रिजल्ट, Result के लिए यहां करें Register

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) अप्रैल 2019 के महीने में इंटरमीडिएट Ist Year और IInd Year के रिजल्ट घोषित करने की सही तारीख अब तक बोर्ड द्वारा नहीं बताई गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 04 Apr 2019, 11:03:05 PM
TS Board Intermediate Result 2019

TS Board Intermediate Result 2019

नई दिल्ली:

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) अप्रैल 2019 के महीने में इंटरमीडिएट Ist Year और IInd Year के रिजल्ट घोषित करने की सही तारीख अब तक बोर्ड द्वारा नहीं बताई गई है. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बोर्ड के अधिकारी ने बताया है कि इंटरमीडिएट का परिणाम राज्य में लोकसभा चुनावों के बाद घोषित किया जाएगा, जो 11 अप्रैल, 2019 को होने वाला है.

यह भी पढ़ें: IGNOU Convocation 2019: एक पैर गवां कर भी नहीं टूटा हौसला, आज छू लिया आसमान

तेलंगाना बोर्ड के परीक्षा के नियंत्रक अब्दुल खालिक ने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए छात्रों को सलाह दी है कि इस तरह की किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें. सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर कई तरह की अफवाहें चल रही हैं. ऐसी सभी ऑनलाइन कहानियां असत्यापित हैं. हम अप्रैल के दूसरे सप्ताह के बाद ही लोकसभा चुनावों के बाद ही रिजल्ट घोषित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: UPPCL Technician Recruitment 2019: 10वीं पास को इस जॉब में मिल रही है 86,400 रुपये सैलरी, यहां से करें अप्लाई

परिणाम की आधिकारिक घोषणा के तुरंत बाद, छात्र अपने तेलंगाना बोर्ड 1 और दूसरे वर्ष के इंटरमीडिएट के परिणाम 2019 की जांच और डाउनलोड करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी bie.telangana.gov.in या results.cgg.gov.in पर जा सकते हैं. छात्रों की सुविधा के लिए, हमने उन चरणों का उल्लेख किया है जिनके माध्यम से वे अपना परिणाम देख सकते हैं.

तेलंगाना बोर्ड के रिजल्ट सबसे पहले लेटेस्ट अपडेट के लिए News State की वेबसाइट पर रजिस्टर करें - Click Here

ऐसे करें रिजल्ट चेक (How to Check TS Inter Result 2019)
Step 1: बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ अर्थात् bie.telangana.gov.in या results.cgg.gov.in।
Step 2: अपना रोल नंबर और अन्य विवरण दर्ज करें.
Step 3: सभी विवरणों को क्रॉस-सत्यापित करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें.
Step 4: आपका तेलंगाना बोर्ड इंटर रिजल्ट 2019 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
Step 5: परिणाम डाउनलोड करें या भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन के बारे में (About TS Board Inter Examination)

तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन और तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन की स्थापना वर्ष 2014 में हुई थी. तेलंगाना राज्य या तेलंगाना बोर्ड दो खंडों में विभाजित है. तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन एसएससी परीक्षा आयोजित करता है, वहीं तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन इंटरमीडिएट परीक्षाएं यानि 11 वीं और 12 वीं आयोजित करता है. तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन तेलंगाना राज्य में इंटरमीडिएट शिक्षा की प्रणाली को नियंत्रित और पर्यवेक्षण करता है. यह विभिन्न गतिविधियों को निष्पादित करता है और नियंत्रित करता है, जिसमें पाठ्यक्रम को निर्धारित करना, परीक्षाओं का संचालन करना, कॉलेजों को संबद्धता प्रदान करना और अपने अधिकार क्षेत्र के तहत सभी शैक्षणिक संस्थानों को दिशा, समर्थन और नेतृत्व प्रदान करना शामिल है. माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री, बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में सरकार के अध्यक्ष और सचिव, माध्यमिक शिक्षा के रूप में कार्य करता है। IAS रैंक का सचिव बोर्ड के मुख्य कार्यकारी के रूप में कार्य करता है.

First Published : 04 Apr 2019, 09:54:44 PM

For all the Latest Education News, Exams Result News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो