logo-image

RBSE BSER: राजस्थान बोर्ड 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट इस दिन होगा घोषित, पढ़ें पूरी डिटेल

आप इस रिजल्ट को राजस्थान बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट rajresults.nic.in के अलावा रिजल्ट के लिए बनाई केन्द्रीय वेबसाइट results.gov.in पर भी जाकर देख पाएंगे।

Updated on: 05 Sep 2019, 03:06 PM

नई दिल्ली:

RBSE 10th Supplementary Result 2019: बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन राजस्थान (Board of Secondary Education) जल्द ही 10वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट जारी करने वाला है. हालांकि अभी राजस्थान बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी होने की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दसवीं कक्षा का सप्लिमेंटरी रिजल्ट इस हफ्ते किसी भी समय घोषित किया जा सकता है।

जिन छात्रों ने यह परीक्षा दी है वो उन्हें लगातार राजस्थान बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट चेक करते रहने की सलाह दी जाती है। आप इस रिजल्ट को राजस्थान बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट rajresults.nic.in के अलावा रिजल्ट के लिए बनाई केन्द्रीय वेबसाइट results.gov.in पर भी जाकर देख पाएंगे।
रिजल्ट देखने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें
Step -1 - बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट results.gov.in या rajresults.nic.in पर विजिट करें.
Step -2 - 10th Supplementary Results के लिंक पर क्लिक करें.
Step -3 - अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरें.
Step -4 - सारी डिटेल भरने के बाद Submit के बटन पर क्लिक करें
Step -5 - आपका रिजल्ट आपके सामने होगा.
रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को रजिस्ट्रेशन नंबर डालने की जरुरत पड़ेगी। इसके बिना छात्र अपना रिजल्ट नहीं देख पाएंगे। छात्र के रिजल्ट में छात्र का नाम और रजिस्ट्रेशन के अलावा परीक्षा में मिले अंकों की पूरी डीटेल होगी। वेबसाइट पर रिजल्ट देखने के बाद छात्र इसका एक प्रिंट जरूर निकाल लें और अपने स्कूल से मिलने वाली ऑरिजनल मार्कशीट से अंकों का मिलान कर लें।