logo-image

RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट आज होगा जारी, यहां से करें चेक

RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट नीचे दिए लिंक से चेक कर सकते हैं.

Updated on: 07 Jun 2019, 05:52 AM

highlights

  • आरबीएसई 8वीं (RBSE 8th Result 2019) का रिजल्ट कल यानी 7 जून को जारी किया जाएगा.
  • कल शाम 4:00 बजे माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कक्षा 8 का परिणाम जारी होगा. 
  •  राजस्थान बोर्ड अब तक दसवीं, बारहवीं और पांचवी कक्षा के नतीजों की घोषणा कर चुका है. 

नई दिल्ली:

rajeduboard.rajasthan.gov.in, RBSE Rajasthan Board class 8th result 2019, rajresults.nic.in: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से आरबीएसई 8वीं (RBSE 8th Result 2019) का रिजल्ट आज यानी 7 जून को जारी किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक राजस्थान बोर्ड आठवीं का रिजल्ट आज शाम 4:00 बजे घोष‍ति किया जाएगा. आरबीएसई 8वीं परीक्षा के इस रिजल्ट को राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. 

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से आरबीएसई 8वीं (RBSE 8th Result 2019) का र‍िजल्‍ट 7 जून को शाम 4:00 बजे घोष‍ित क‍िया जाएगा.

आरबीएसई 8वीं परीक्षा के इस रिजल्ट को राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. आरबीएसई 8वीं का रिजल्ट 2019 को मोबाइल पर भी चेक कर सकते हैं. इससे पहले खबरें आई थीं कि राजस्‍थान बोर्ड 8वीं का रिजल्‍ट 5 जून को जारी किया जाएगा, लेकिन रात तक रिजल्‍ट जारी नहीं हुआ.

राजस्‍थान सरकार के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर रिजल्‍ट 7 जून को जारी होने की जानकारी दी. उन्‍होंने लिखा- कल शाम 4:00 बजे माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कक्षा 8 का परिणाम जारी होगा. अजमेर से बोर्ड के अधिकारी जारी करेंगे रिजल्ट. राजस्थान बोर्ड अब तक दसवीं, बारहवीं और पांचवी कक्षा के नतीजों की घोषणा कर चुका है. छात्र बेसब्री से रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं. राजस्थान बोर्ड के नियमों के अनुसार आठवीं कक्षा तक किसी भी छात्र को फेल नहीं किया जा सकता है. राजस्थान बोर्ड 8वीं की परीक्षा 14 मार्च 2019 से 29 मार्च 2019 तक आयोजित की गई थीं. 8वीं कक्षा में कुल 11.5 लाख स्टूडेंट्स ने भाग लिया था.  इससे पहले राजस्‍थान बोर्ड 12वीं साइंस, कॉमर्स और आर्ट, 10वीं के नतीजे जारी कर चुका है.

आरबीएसई 8वीं का रिजल्ट 2019 को मोबाइल पर भी चेक कर सकते हैं. इससे पहले खबरें आई थीं कि राजस्‍थान बोर्ड 8वीं का रिजल्‍ट 5 जून को जारी किया जाएगा, लेकिन रात तक रिजल्‍ट जारी नहीं हुआ. इसके बाद राजस्‍थान सरकार के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर रिजल्‍ट 7 जून को जारी होने की जानकारी दी है. उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि- कल शाम 4:00 बजे माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कक्षा 8 का परिणाम जारी होगा. राजस्थान बोर्ड अब तक दसवीं, बारहवीं और पांचवी के नतीजों की घोषणा कर चुका है. छात्र बेसब्री से रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे हैं. राजस्थान बोर्ड के नियमों के अनुसार आठवीं कक्षा तक किसी भी छात्र को फेल नहीं किया जा सकता है.