News Nation Logo
Banner

RRB ALP & Technician 2018 Result: RRB कल जारी करेगा लोको पायलट, तकनीशियन 2018 एग्जाम का रिजल्ट

उम्मीदवार, जो आरआरबी एएलपी परीक्षा (RRB ALP Exam) के लिए उपस्थित हुए थे, ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर लॉग इन कर सकते हैं ताकि वे अपना परिणाम देख सकें और अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकें.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 05 Apr 2019, 05:47:26 PM
RRB ALP & Technician Result 2018

RRB ALP & Technician Result 2018

नई दिल्ली:

RRB ALP & Technician 2018 Result: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड कल यानी 6 अप्रैल, 2019 को ऑटो लोको पायलट (ALP) और तकनीशियन (Technician) पदों की रिक्तियों को भरने के लिए दूसरे चरण के कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के परिणाम घोषित करने की संभावना है. उम्मीदवार, जो आरआरबी एएलपी परीक्षा (RRB ALP Exam) के लिए उपस्थित हुए थे, ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर लॉग इन कर सकते हैं ताकि वे अपना परिणाम देख सकें और अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकें. उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर के साथ परिणाम पीडीएफ (PDF) फार्मेट में उपलब्ध होंगे.

Bihar Board 10th class का रिजल्ट सबसे पहले जानने के लिए यहां रजिस्टर करें - Click Here

आरआरबी एएलपी (RRB ALP)और तकनीशियन (Technician) दूसरे चरण की गणना-आधारित परीक्षा 21 आरआरबी (RRB) द्वारा 21 जनवरी, 22, 23 और 8 फरवरी, 2019 को आयोजित की गई थी. बोर्ड ने पहले सहायक लोको पायलट और तकनीशियन के पदों के लिए कुल 64,371 रिक्तियों की घोषणा की है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) को 6 अप्रैल, 2019 को दूसरे चरण के कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के लिए आरआरबी एएलपी 2018 (RRB ALP 2019) के परिणाम की घोषणा करने की उम्मीद है. परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर पीडीएफ प्रारूप में ऑनलाइन उपलब्ध होगा.

यह भी पढ़ें: UP Board Result 2019: अप्रैल के अंतिम हफ्ते तक आ सकता है यूपी बोर्ड का रिजल्ट, यहां करें Register

परिणाम के आधार पर, सहायक लोको पायलट पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर-आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट (CBAT) के एक और दौर के लिए उपस्थित होने के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, जबकि तकनीशियन पदों के लिए उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा. एएलपी के लिए एप्टीट्यूड टेस्ट (ALP Aptitude Test) केवल अंग्रेजी और हिंदी में आयोजित किया जाएगा. कोई निगेटिव मार्किंग नहीं होगी और अंतिम मेरिट लिस्ट में 30 फीसदी वेटेज होगा, जबकि दूसरे स्टेज सीबीटी के भाग ए में प्राप्त अंक 70 फीसदी अंक हैं.

यह भी पढ़ेंलोकसभा चुनाव के बाद घोषित होगा तेलंगाना बोर्ड Inter का रिजल्ट, Result के लिए यहां करें Register

RRB ने सीबीटी 2 (CBT 2 Answer Key) की अंतिम उत्तर कुंजी 23 मार्च, 2019 (रात 9:30 बजे) जारी की थी. अंतिम उत्तर कुंजी के साथ, आरआरबी ने परीक्षा का स्कोरकार्ड भी घोषित किया था. उम्मीदवार 25 मार्च तक अंतिम उत्तर कुंजी और स्कोरकार्ड देखने में सक्षम थे. स्कोरकार्ड में पंजीकरण संख्या, रोल नंबर, उम्मीदवार का नाम, वास्तविक अंक, अनंतिम पूर्व निर्धारित अंक, सामान्यीकृत अंक, परीक्षा व्यापार, पद वरीयता और योग्यता की स्थिति जैसे विवरण शामिल थे.

यह भी पढ़ेंIGNOU Convocation 2019: एक पैर गवां कर भी नहीं टूटा हौसला, आज छू लिया आसमान

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) सहायक लोको पायलट (ALP) और तकनीशियन (Technician) के पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आरआरबी एएलपी परीक्षा (RRB ALP Exam) आयोजित कर रहा है. परीक्षा 21 आरआरबी द्वारा आयोजित की जा रही है. बोर्ड ने सहायक लोको पायलट और तकनीशियन के पदों के लिए कुल 64,371 रिक्तियों की घोषणा की है. उम्मीदवारों को आरआरबी एएलपी परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर पदों के लिए भर्ती किया जाएगा.

First Published : 05 Apr 2019, 05:47:20 PM

For all the Latest Education News, Exams Result News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो