News Nation Logo
Banner

NEET PG Result Declared: नीट पीजी परीक्षा का रिजल्ट जारी, Direct Link से करें चेक

देशभर में मेडिकल कॉलेजों में पोस्ट ग्रेजुएट (एमडी/एमएस और पीजी डिप्लोमा) कोर्स में दाखिले के लिए नीट पीजी परीक्षा 2020 आयोजित की जाती है.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 31 Jan 2020, 09:09:34 AM
NEET PG Result Declared

NEET PG Result Declared (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • नीट परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी.
  • नीट पीजी एंट्रेंस परीक्षा में इस बार करीब 9 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे.
  • परीक्षा इसी साल पांच जनवरी 2020 को आयोजित की गई थी.

नई दिल्ली:

NEET PG Results Declared: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) नीट पीजी रिजल्ट (NEET PG Results) जारी किया दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, NBE 31 जनवरी तक कभी भी नीट पीजी परीक्षा के नतीजे ऑनलाइन माध्यम से जारी किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नीट पीजी रिजल्ट एनबीई के आधिकारिक पोर्टल nbe.edu.in पर जारी किए हैं. नीट पीजी नोटिफिकेशन में जानकारी दी गई है कि नीट पीजी 2020 (NEET-PG 2020) का रिजल्ट 31 जनवरी को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in पर ही जारी किया गया.

बता दें कि देशभर में मेडिकल कॉलेजों में पोस्ट ग्रेजुएट (एमडी/एमएस और पीजी डिप्लोमा) कोर्स में दाखिले के लिए नीट पीजी परीक्षा 2020 आयोजित की जाती है.
गौरतलब है कि एनबीई का कार्य नीट पीजी का आयोजन करना और नतीजे जारी करना है. नीट पीजी 2020 के लिए मार्कशीट कम रिजल्ट सर्टिफिकेट nbe.edu.in से डाउनलोड किया जा सकेगा.नीट पीजी रिजल्ट मौजूदा एडमिशन सेशन के लिए ही मान्य होगा.

यह भी पढ़ें: 31 जनवरी का इतिहास: आज के दिन ही 'Coca Cola' ने अपने ट्रेडमार्क पेटेंट कराया था

नीट पीजी एंट्रेंस परीक्षा में इस बार करीब 9 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. परीक्षा इसी साल पांच जनवरी 2020 को आयोजित की गई थी. वहीं इस परीक्षा के लिए आवेदन 1 नवंबर 2019 से शुरू किए गए थे, जबकि आवेदन की अंतिम तारीख 21 नवंबर तय थी.

ऐसे कर पाएंगे चेक
Step 1. अपना रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.nbe.edu.in पर विजिट करना होगा.
Step 2. वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा.
Step 3. रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा.
Step 4. आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.

यह भी पढ़ें: Mahatma Gandhi death anniversary: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में अलबर्ट आइंस्टीन ने कही थी ये बड़ी बात

नीट पीजी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि एनबीई की काउंसलिंग और सीटों के आवंटन में कोई भूमिका नहीं होगी. डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और योग्यता का आंकलन काउंसलिंग और एडमिशन की प्रक्रिया के दौरान होगा. बता दें कि पीजी सीट के एलोटमेंट के लिए काउंसलिंग में हिस्सा लेना होगा.

First Published : 31 Jan 2020, 09:09:34 AM

For all the Latest Education News, Exams Result News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो