logo-image

Meghalaya Board Results 2019: MBOSE कल जारी करेगा HSSLC का Result, ऐसे कर पाएंगे चेक

Meghalaya Board Results 2019: MBOSE HSSLC रिजल्ट नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से करें चेक.

Updated on: 07 May 2019, 09:35 AM

नई दिल्ली:

Meghalaya Board HSSLC results 2019, mbose result 2019, Meghalaya Board of School Education, mbose.in: मेघालय बोर्ड कल यानी 8 मई 2019 को अपने HSSLC या 12वीं के सभी स्ट्रीम के रिजल्ट डिक्लेयर करेगा. मेघालय बोर्ड एचएसएसएलसी HSSLC की परीक्षा 1 मार्च से 26 मार्च तक आयोजित की गई थीं. 

मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट यहां देख सकेंगे सबसे पहले, इस लिंक को आज ही बुकमार्क करें- Click Here

State

Exam Name

Exam Date

Exam Result Date*

Meghalaya

MBOSE SSLC Board Exam

5th March - 18th March

Last week of May 2019

MBOSE HSSLC Board Exam

1st March- 26th March

Last week of May 2019

MBOSE HSSLC Arts Board Exam

1st  March - 26th March

Last week of May 2019

MBOSE HSSLC Science Board Exam

1st  March - 26th March

2nd week of May 2019

MBOSE HSSLC Commerce Board Exam

1st  March - 26th March

2nd week of May 2019

मेघालय बोर्ड परिणाम 2019 - कैसे चेक करें रिजल्ट (How to check MBOSE Results 2019)

छात्रों की सुविधा के लिए, हमने उन चरणों का उल्लेख किया है जिनके माध्यम से उम्मीदवार अपने MBOSE कक्षा 10 और कक्षा 12 के परिणामों की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड द्वारा परिणाम घोषित किए जाने के बाद, आधिकारिक लिंक इस लेख और बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे. छात्रों को केवल विश्वसनीय स्रोतों से आधिकारिक स्कोरकार्ड की जांच करने की सलाह दी जाती है.

ये भी पढ़ें:Akshay Tritiya Special: अक्षय तृतीया के दिन पढ़ें मां लक्ष्मी के ये खास मंत्र, घर में होगा स्थिर लक्ष्मी का वास

अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए, छात्रों को इस पृष्ठ को बुकमार्क करने और MBOSE 10 वीं परिणाम 2019 और MBOSE 12 वीं परिणाम 2019 तक पहुंचने की सिफारिश की जाती है.

चरण 1: न्यूज स्टेट के ऑफिशियल वेबसाइट https://www.newsnationtv.com/board-results पर विजिट करें.

चरण 2: पृष्ठ पर पूछी गई सभी जानकारी भरें.

चरण 3: 'सबमिट' बटन पर क्लिक करें.

चरण 4: अपने मेघालय बोर्ड परिणाम 2019 की जांच करें.

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि बोर्ड परिणाम की औपचारिक घोषणा के तुरंत बाद मूल अंक पत्र जारी नहीं करेगा. इसलिए, हम उम्मीदवारों से रिजल्ट की कॉपी डाउनलोड करने और भविष्य के संदर्भों के लिए उसी का प्रिंटआउट लेने का अनुरोध करते हैं. 

MBOSE के बारे में (About MBOSE) 

मेघालय बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन 1973 MBOSE अधिनियम के अनुसार स्थापित किया गया था. बोर्ड को मेघालय में स्कूली शिक्षा से जुड़े मामलों को नियंत्रित करने, विनियमित करने और देखने का अधिकार है. प्रारंभ में, शिक्षा बोर्ड सार्वजनिक अनुदेश के निदेशक के कार्यालय में कार्य कर रहा था. दूसरी ओर, शिक्षा बोर्ड छात्रों के लिए प्रमाणपत्र छोड़ने वाले माध्यमिक विद्यालय के लिए भी परीक्षा आयोजित करता है.

मेघालय शिक्षा बोर्ड कक्षा 8 वीं से 12 वीं तक के छात्रों को नियमित शिक्षा प्रदान करता है. दूरस्थ शिक्षा उन स्कूलों के साथ प्रदान की जाती है जो एमबीओएसई से संबद्ध हैं. संभावित छात्रों को यह जानकर खुशी होगी कि बोर्ड छात्रों में उत्साह के स्तर को बनाए रखने के लिए विभिन्न गतिविधियों और स्कूल स्तर की घटनाओं का संचालन करता रहता है.