News Nation Logo
Banner

Bihar Board Result: बिहार बोर्ड का ऐसा भी रहा है इतिहास, इस लड़की के इंटरव्यू के बाद मचा था खूब बवाल

रूबी राय (Ruby Rai) मीडिया इंटरव्‍यू में अपने विषय पॉलिटिकल साइंस का नाम 'प्रोडिकल साइंस' बता सुर्खियों में आ आइ थी.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 06 Apr 2019, 11:54:18 AM
रुबी राय (फाइल फोटो)

रुबी राय (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार बोर्ड (Bihar Board-BSEB) का इतिहास काफी इंट्रेंस्टिंग रहा है. हर साल इस बोर्ड को इसकी गड़बड़ियों के लिए भी जाना जाता है. तीन साल पहले आर्ट्स टॉपर प्रोडिकल गर्ल रूबी राय (Ruby Rai) के मामले के कारण देश-दुनिया में बदनाम हुए बोर्ड के लिए यह किसी उपलब्धि से कम नहीं. बिहार बोर्ड जब-जब रिजल्‍ट जारी करता है, रूबी राय की याद जरूर आती है, जो कॉपियों में 'तुलसीदास प्रणाम' लिखकर टॉप कर गई थी.

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट सबसे पहले पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Click Here

रूबी के इंटरव्यू के बाद मचा बवाल
बता दें कि साल 2016 की बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा की आर्ट्स टॉपर रूबी राय (Ruby Rai) मीडिया इंटरव्‍यू में अपने विषय पॉलिटिकल साइंस का नाम 'प्रोडिकल साइंस' बता सुर्खियों में आ आई थी. उसने यह भी कहा था कि इसके अंतर्गत खाना बनाने की पढ़ाई होती है. रूबी के उक्‍त इंटरव्‍यू के बाद बवाल मच गया. फिर, धीरे-धीरे बिहार बोर्ड में लगे भ्रष्‍टाचार की परतें एक-एक कर उतरतीं चली गईं.

यह भी पढ़ें: BSEB 10th Result 2019: आज आ रहा बिहार बोर्ड 10वीं का परिणाम, यहां क्‍लिक करें और पाएं अपना Result

साल 2016 में बिहार बोर्ड ने राज्‍य की छवि दागदार कर दी थी. बोर्ड की उस साल की इंटर आर्ट्स टॉपर रूबी राय अपने विषय तक का नाम ठीक से नहीं बात सकी थी. उसने पॉलिटिकल साइंस को न केवल 'प्रोडिकल साइंस' बताया था, बल्कि यह भी कहा कि इसमें खाना बनाना सिखाया जाता है.

रूबी  (Ruby Rai) ने वैशाली जिला के एक कॉलेज से इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी. इस कॉलेज का प्रिंसिपल बिहार बोर्ड में सालों से चल रहे रिजल्‍ट घोटाले का मास्‍टरमाइंड निकला.

First Published : 06 Apr 2019, 11:48:42 AM

For all the Latest Education News, Exams Result News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो