logo-image

Jharkhand Class 8th Result 2019: आज घोषित हो सकता है Class 8th का रिजल्ट

झारखंड बोर्ड की 8वीं की परीक्षा में 5.5 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था.

Updated on: 16 Apr 2019, 01:08 PM

नई दिल्ली:

झारखंड बोर्ड कक्षा 8 का परीक्षा परिणाम (Jharkhand Board Class 8th Result) आज घोषित किया जा सकता है. रिजल्ट घोषित होने पर स्टूडेंट्स JAC Class 8 Board Result 2019 की आधिकारिक वेबसाइट Jac.nic.in पर देख सकते हैं. सूचना यह भी थी कि 11 अप्रैल को 8वीं के नतीजे आएंगे लेकिन बोर्ड ने उस दिन 9वीं के नतीजे जारी कर दिए.

यह भी पढ़ें: UP Board Results 2019: हाईस्कूल और इंटर के स्टूडेंट्स के लिए आई बुरी खबर, इस परेशानी के लिए रहें पहले से तैयार

बाद में यह भी कयास लगाए जा रहे थे कि बोर्ड सोमवार यानी 15 अप्रैल को रिजल्ट जारी करेगा. लेकिन सोमवार को भी रिजल्ट नहीं जारी हुआ. अब उम्मीद है कि मंगलवार को बोर्ड रिजल्ट घोषित कर सकता है. झारखंड बोर्ड की 8वीं की परीक्षा में 5.5 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था. यह परीक्षाएं फरवरी में हुई थी. आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले झारखंड बोर्ड 9वीं का रिजल्ट घोषित किया गया था. अब स्टूडेंट्स को 8वी बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार है. आइए जानते हैं कि कैसे आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: TN HSE+2 Result: इस तारीख को आ सकता है तमिलनाडु का रिजल्ट, जानें कैसे देखे सकते हैं परिणाम

JAC 8th Result चेक करने का तरीका (How to check result)
Step 1: बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट jac.nic.in पर विजिट करें.
Step 2: 'result' के लिंक पर क्लिक करें.
Step 3: अपना roll number/registration number और अन्य जरुरी डिटेल्स भरें.
Step 4: आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखाई दे देगा.
Step 5: रिजल्ट की डिटेल को चेक करके download कर लें.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के बारे में (About JAC)
झारखंड अकादमिक परिषद की स्थापना के लिए एक अधिनियम झारखंड राज्य विधानमंडल द्वारा अधिनियमित किया गया था और राज्य के राज्यपाल द्वारा 26.12.2003 को स्वीकार किया गया था, जिसे झारखंड अकादमिक परिषद अधिनियम 02.7.2003 के रूप में जाना जाता था.

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, झारखंड अकादमिक परिषद की स्थापना इंटरमीडिएट, शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, संस्कृत शिक्षा और मदरसा शिक्षा के अंत में परीक्षा आयोजित करने और ऐसी परीक्षाओं के लिए अध्ययन के पाठ्यक्रम निर्धारित करने और इंटरमीडिएट शैक्षिक की मान्यता के लिए सिफारिश करने के लिए की गई थी. राज्य सरकार को संस्थान, उच्च विद्यालय, संस्कृत विद्यालय और मदरसे और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर ऐसे अन्य या कर्तव्यों को सौंपा जाना.