News Nation Logo
Banner

JEE Main Results 2019: जेईई मेन्स का रिजल्ट घोषित, direct link से करें result चेक

JEE Main Results 2019:नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency-NTA) की ओर से साल 2019 के जनवरी और अप्रैल महीने के दूसरे हफ्ते में JEE Mains के पेपर 1 और पेपर 2 का आयोजन किया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 30 Apr 2019, 08:08:03 AM
JEE MAIN EXAM RESULTS 2019

JEE MAIN EXAM RESULTS 2019

नई दिल्ली:

jeemain.nic.in, JEE Main Result 2019: Enigeneering Entrance exam JEE Main 2019 का रिजल्ट डिक्लेयर कर 29 अप्रैल को कर दिया गया. Result JEE के Official website पर अवेलेबल हैं. इसी रिजल्ट के आधार पर जेईई एडवांस परीक्षा का कटऑफ निर्धारित किया जाएगा. JEE Main 2019 Result की घोषणा के साथ इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (JEE Entrance Exam) देने वाले छात्रों का इंतजार खत्म हो चुका है.

यह भी पढ़ें: Goa Board HSSC 12th results 2019 Live Updates: GBSHSE आज डिक्लेयर करेगा 12th के रिजल्ट

यह नतीजे आधिकारिक वेबसाइट (JEE Official Website) www.jeemain.nic.in पर चेक किए जा सकते हैं. ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम की परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. इस परीक्षा से आईआईटी में दाखिला (admission in IIT) लेने के लिए इच्छुक छात्रों को अगले स्तर की परीक्षा यानी जेईई एडवांस के लिए पात्रता हासिल होगी और साथ ही JEE Main में मिले अकों के आधार पर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) और अन्य कई सरकारी व प्राइवेट कॉलेजों में दाखिला मिलेगा.

यह भी पढ़ें: जिंदा है ISIS प्रमुख अबू बकर अल बगदादी, जारी किया नया VIDEO

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency-NTA) की ओर से साल 2019 के जनवरी और अप्रैल महीने के दूसरे हफ्ते में JEE Mains के पेपर 1 और पेपर 2 का आयोजन किया गया था. JEE Mains और JEE Advance के जरिए देश के कुछ बेहद प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिला मिलता है. इनमें आईआईटी और एनआईटी के अलावा कई चर्चित प्राइवेट संस्थान भी शामिल हैं जो अंकों के आधार पर कॉलेज एडमिशन के लिए काउंसलिंग करते हैं.

Direct Link To check JEE Main Result - Click Here

JEE Main Result 2019 देखने के लिए छात्र JEE की ऑफिशियल वेबसाइट www.jeemain.nic.in पर जाएं और यहां Log in करने के लिए एडमिट कार्ड पर दी गई जानकारी की जरूरत होगी. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ या फिर रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी.

First Published : 30 Apr 2019, 07:35:00 AM

For all the Latest Education News, Exams Result News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो