logo-image

जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट कल होगा जारी, 16 हजार से अधिक सीटों पर मिलेगा प्रवेश 

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों यानी आईआईटी, एनआईटी और ट्रिपल आईटी जैसे अहम संस्थानों के इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में दाखिले को लेकर हुई प्रवेश परीक्षा के परिणाम सामने होंगे

Updated on: 10 Sep 2022, 04:23 PM

नई दिल्ली:

संयुक्त प्रवेश परीक्षा यानी जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट कल जारी होगा. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों यानी आईआईटी, एनआईटी और ट्रिपल आईटी जैसे अहम संस्थानों के इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में दाखिले को लेकर हुई प्रवेश परीक्षा के परिणाम सामने होंगे. इसका आयोजन आईआईटी बॉम्बे ने किया था. इस परीक्षा के माध्यम से 23 आईआईटी की 16 हजार से अधिक सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा. इसके साथ एनआईटी और ट्रिपल आईटी में भी प्रवेश मिलेगा. जेईई एडवांस्ड परीक्षा 28 अगस्त को हुई थी. ये देश के 225 परीक्षा शहरों में हुई थी.  जेईई एडवांस्ड परिणाम की घोषणा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान आईआईटी बॉम्बे द्वारा रविवार सुबह 10 बजे होगा.  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट 11 सितंबर 2022 को ऐलान किया जाएगा.  परिणाम रोल नंबर जन्म तिथि और फोन नंबर के माध्यम से प्राप्त होगा.

ये भी पढ़ेंः  ब्रिटेन में जॉब सर्च कंपनी ने ऋषि सुनक पर किया कटाक्ष, विज्ञापन के जरिये ऐसे किया प्रचार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जेईई एडवांस्ड की फाइनल आंसर की 11 सितंबर को सामने आएगी.  सबसे पहले जेईई एडवांस्ड की आधिकारिक वेबसाइट  jeeadv.ac.in पर जाएं. यहां पर होम पेज पर उपलब्ध जेईई एडवांस्ड 2022 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें. अपना लॉग इन विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें. उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें.