logo-image

HPTET Answer Key 2020 Released: जारी हुई प्रोविजनल आंसर की, ऐसे दर्ज करें ऑब्‍जेक्‍शन

HPTET Answer Key 2020 Released: यह आंसर की प्रोविजनल है और उम्मीदवारों को जारी आंसर की के खिलाफ आपत्ति दर्ज करने का भी मौका है. उम्मीदवार 6 जनवरी तक hpbosesopaperetting.43@gmail.com पर सहायक दस्तावेजों के साथ अपनी आपत्तियां भेज सकते हैं.

Updated on: 02 Jan 2021, 01:43 PM

शिमला:

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBoSE) ने दिसंबर में आयोजित हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (HPTET) 2020 के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है. यह आंसर की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर उपलब्ध है. इस वेबसाइट से परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. 

इसके साथ ही अभ्यर्थियों को अपनी आपत्ति दर्ज करने का मौका भी दिया गया है. अगर किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी तरह की ओर आपत्ति है तो वह 6 जनवरी तक hpbosesopaperetting.43@gmail.com पर सहायक दस्तावेजों के साथ अपनी आपत्तियां भेज सकते हैं.  

जो उम्‍मीदवार इस परीक्षा में पास होंगे उन्हें ही राज्य में संचालित स्कूलों में शिक्षक की नौकरी पाने के लिए पात्र माना जाएगा. परीक्षा पास करने के लिए किसी भी उम्‍मीदवार को परीक्षा में न्यूनतम 60 प्रतिशत नंबर स्‍कोर करने होंगे. जानकारी के मुताबिक इस साल 44,317 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया था.  

कैसे डाउनलोड करें Answer Key 2020: ऐसे करें डाउनलोड

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाएं.
स्‍टेप 2: आंसर की के लिंक पर विजिट करें.
स्‍टेप 3: आपने जिस विषय के लिए परीक्षा दी थी, उसके अनुसार लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 4: आंसर की pdf फॉर्मेट में आपकी स्‍क्रीन पर दिखाई देगी.
स्‍टेप 5: निर्देश पढ़ें और आंसर की चेक करें.