News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

BPSC 65th PT Answer Key 2019: बिहार लोक सेवा आयोग 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा का आंसर की जारी

बीपीएससी ने 28 अक्टूबर को नोटिस जारी कर यह जानकारी दी. बीपीएससी की सामान्य अध्ययन विषय की प्रश्न पत्र सीरीज ए, बी, सी और डी के उत्तर www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 30 Oct 2019, 10:08:16 AM
BPSC 65th PT Answer Key 2019 Relesed

highlights

  • बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने जारी किया 65th PT की आंसर की. 
  • ध्यान देने वाली बात ये है कि ये आंसर की प्रोविजनल है.
  • अगर आपको जारी किए गए आंसर की से कुछ भी परेशानी है तो आप आपत्ति दर्ज कर सकते हैं.

नई दिल्ली:

BPSC 65th PT Answer Key 2019 Relesed: बिहार लोक सेवा आयोग ने (Bihar Public Service Commission-BPSC) 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा (BPSC 65th PT) की आंसर-की (Answer Key) रिलीज कर दिया है. बता दें कि बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की परीक्षा 15 अक्टूबर को राज्य के 35 जिलों के 718 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई थी. जिन परीक्षार्थियों ने यह परीक्षा दी थी वह आंसर-की 29 अक्टूबर से ऑफिशियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीपीएससी ने 28 अक्टूबर को नोटिस जारी कर यह जानकारी दी. बीपीएससी की सामान्य अध्ययन विषय की प्रश्न पत्र सीरीज ए, बी, सी और डी के उत्तर www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Blood Cancer से जूझ रही लड़की को इस राज्य की पुलिस में मिला कमिश्नर बनने का मौका

जरूरी जानकारी
ध्यान देने वाली बात ये है कि ये आंसर की प्रोविजनल है. सभी आपत्तियों पर विचार करने और एक्सपर्ट्स से सलाह-मशविरा करने के बाद एक फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी.
आपत्ति दर्ज कराने का होगा मौका
अगर आपको जारी किए गए आंसर की से कुछ भी परेशानी है तो आप आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. बता दें कि 11 नवंबर शाम 5 बजे तक आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है. आपत्ति केवल स्पीड पोस्ट के माध्यम से ही दर्ज कराई जा सकती है. उम्मीदवार को अपनी आपत्ति स्पीड पोस्ट के माध्यम से इस पते पर भेजनी होगी- संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक, बिहार लोक सेवा आयोग, जवाहर लाल नेहरु मार्ग (बेली रोड), पटना- 800001.

यह भी पढ़ें: RJD के नेता को बिहार सरकार के खिलाफ Video पोस्ट करना पड़ा महंगा, हुई ये कार्रवाई

आयोग के संयुक्त सचिव अमरेंद्र कुमार ने बताया कि छात्रों को किसी प्रश्नों के ऊतर को लेकर किसी तरह की आपत्ति है तो वे सम्बंधित उत्तरपुस्तिका या किताब का जिक्र जरूर करना होगा. ताकि उस पर विचार किया जा सके. समय बीतने पर किसी तरह की आपत्ति स्वीकार नहीं किया जाएगा.
बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग की 65वीं प्रारंभिक परीक्षा हाल ही में शांतिपूर्ण तरीके से हुई. परीक्षा में छात्रों की उपस्थिति 70 प्रतिशत रही थी. परीक्षा समयानुसार दोपहर 12 बजे शुरू हो गई थी. परीक्षा में पूछे गये सवाल उच्चस्तरीय थे. कुछ सवालों को लेकर परीक्षार्थियों में संशय की स्थिति थी. खासकर पांचवें विकल्प को लेकर परीक्षार्थियों में थोड़ी परेशानी रही थी.

BPSC 65th PT Answer Key 2019 Direct Link

First Published : 30 Oct 2019, 10:08:16 AM

For all the Latest Education News, Exams Result News News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.