logo-image
लोकसभा चुनाव

Bihar Board Matric (10th) Result: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव बीएसइबी पहुंचे, कुछ ही देर में जारी होगा रिजल्ट

BSEB 10th रिजल्ट आज दोपहर 12.30 तक जारी किया जा सकता है.

Updated on: 06 Apr 2019, 01:12 PM

नई दिल्ली:

BSEB 10th Result 2019: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट (Bihar Board 10th Result) आज दोपहर में जारी किया जाएगा. बिहार बोर्ड ने कुछ ही दिन पहले इंटरमीडिएट के रिजल्ट घोषित किए थे. इंटरमीडिएट के रिजल्ट काफी अच्छा आने के बाद मैट्रिक के रिजल्ट भी बेहतर आने की उम्मीद की जा रही है. इंटरमीडिएट का रिजल्ट 30 अप्रैल को जारी किया गया, जिसमें पिछले साल की तुलना में प्रतिशत और फर्स्ट डिविजन से पास छात्रों की संख्या में इजाफा हुआ है.

यह भी पढ़ें: Bihar Board BSEB 10th Result: BSEB रिजल्ट के लिए News State ने किए खास इंतजाम, सीधे यहां देखें रिजल्ट

इस साल बिहार बोर्ड (Bihar Board) में 10वीं की परीक्षाएं 21 फरवरी से 28 फरवरी तक आयोजित की गईं. 10वीं कक्षा की परीक्षाएं दो पालियों में ली गई. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.45 तक ली गईं. सामान्य परीक्षाएं 10.00 बजे से 01.20 बजे तक आयोजित की गईं. परीक्षा खत्म होने के बाद अब छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. 

यह भी पढ़ें: Bihar Board BSEB 10th Result: आज आएगा BSEB 10वीं का रिजल्ट, यहां से करें चेक

बिहार बोर्ड पिछले साल का एनालिसिस (Bihar Board Last Year Ananlysis).

Bihar Board 10th Result – Last Year's Key Statistics

Total number of students

17.58 Lakh

Overall pass percentage

68.89%

Total number of passed students

12,11,617

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) के बारे में (About Bihar School Examination Board)

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BIHAR SCHOOL EXAMINATION BOARD) को मुख्य रूप से बीएसईबी (BSEB) के नाम से जाना जाता है. BSEB एक प्राइमरी एजेंसी है, जो बिहार (BIHAR) में माध्यमिक (secondary) और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (higher secondary school) स्तरों पर बोर्ड परीक्षा का आयोजन करता है. BSEB 10वीं के छात्रों के लिए मैट्रिक परीक्षा (BIHAR MATRIC EXAM) और 12वीं के छात्रों के लिए इंटरमीडिएट (intermediate) की परीक्षा फरवरी और मार्च में आयोजित करता है.