logo-image

Bihar Board 10th Result 2020: कल घोषित होंगे 10वीं के रिजल्ट, 15 लाख छात्रों का खत्म हुआ इंतजार

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 10वीं के रिजल्ट कल यानि मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे घोषित किए जाएंगे.

Updated on: 25 May 2020, 04:12 PM

पटना:

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कल घोषित हो जाएगा. बोर्ड के अनुसार रिजल्ट दोपहर साढ़े बजे प्रकाशित किया जाएगा. बिहार बोर्ड 10वीं के परीक्षार्थी बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक 10वीं के रिजल्ट कल यानि मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे घोषित किए जाएंगे. 15 लाख से अधिक छात्रों का कल इंतजार खत्म हो जाएगा. बताया जा रहा है कि बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी करने की पूरी तैयारियां हो चुकी है. बता दें कि पिछले एक हफ्ते से दसवीं के रिजल्ट को लेकर असमंजस की स्थिति बनी है.

हालांकि अभी तक रिजल्ट जारी नहीं हुआ. इस बार बिहार में 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 15 लाख से अधिक छात्र बैठे थे, जिन्हें रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. लेकिन आज छात्रों का इंतजार खत्म होने की पूरी उम्मीद है. बिहार बोर्ड ने पिछले दिनों स्पष्ट किया था कि 20 से 25 मई तक दसवीं का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. ऐसे में आज बोर्ड की डेडलाइन का आखिरी दिन है. उम्मीद यही जताई जा रही है कि बोर्ड सोमवार को दसवीं के रिजल्ट का ऐलान कर देगा. इस बीच छात्रों के लिए निराशाजनक बात यह भी है कि ईद की वजह से आज परीक्षा परिणामों को टाला जा सकता है. हालांकि बताते चलें कि अभी तक बिहार बोर्ड ने इस बारे में कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

ऐसे चेक कर सकेंगे बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट (Step Wise Guide To check Results)

Step 1. बिहार बोर्ड हाई-स्कूल (10वीं) का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले News nation की वेबसाइट https://www.newsnationtv.com/education/board-results?ref=ns-nav पर विजिट करें या इस लिंक पर क्लिक करें - Click Here
Step 2. एडमिट कार्ड पर लिखे रोल नंबर को दर्ज करें और Submit के बटन पर क्लिक करें.
Step 3. Submit के बटन पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा.
Step 4. रिजल्ट को डाउनलोड कर Print Out करा लें.

10वीं की परीक्षा में प्रथम स्थान सावन राज भारती ने हासिल किया

बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में प्रथम स्थान सावन राज भारती ने हासिल किया. सावन राज भारती, सिमुलतला के छात्र हैं. सावन ने 97.2 प्रतिशत नंबर स्कोर किए. 483 अंक लेकर दूसरे नंबर पर इसी स्कूल के रॉबिन राज रहे. रॉबिन ने 96.6 % नंबर्स स्कोर किए. सिमुलतला स्कूल के ही प्रियांशु राज तीसरे स्थान पर रहे. उन्हें 96.2 प्रतिशत अंक मिला है. चौथे स्थान पर संयुक्त तीन टॉपर भी सिमुलतला के छात्र हैं. उन्हें 96 प्रतिशत अंक मिले हैं. पांचवां स्थान भी 2 छात्र हर्ष कुमार, रोशन कुमार भी इसी स्कूल के स्टूडेंट्स हैं.