logo-image

AIIMS ने जारी किया INI CET परीक्षा परिणाम, यहां जानें किस तरह करें चेक

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) नई दिल्ली ने इंस्टिट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड टेस्ट (INI CET) का रिजल्ट जारी कर दिया है.  यह परिणाम जुलाई सत्र के लिए जारी हुआ है. यह रिजल्ट शुक्रवार को  जारी कर दिया गया है.

Updated on: 14 May 2022, 11:44 PM

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) नई दिल्ली ने इंस्टिट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड टेस्ट (INI CET) का रिजल्ट जारी कर दिया है.  यह परिणाम जुलाई सत्र के लिए जारी हुआ है. यह रिजल्ट शुक्रवार को  जारी कर दिया गया है. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे अपना परिणाम अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.  इंस्टिट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड टेस्ट ( INI CET) परीक्षा को पास करने के लिए सामान्य/ओसीआई वर्ग के उम्मीदवारों को कम से कम 50 पर्सेंटाइल अंक प्राप्त करने जरूरी हैं. वहीं, एससी, एसटी, ओबीसी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को परीक्षा पास करने के लिए कम से कम 45 पर्सेंटाइल अंक पाने जरूरी हैं. प्रवेश परीक्षा का आयोजन 8 मई, 2022   को हुआ था. सीबीटी मोड पर परीक्षा हुई थी. 

आगे की क्या होगी प्रक्रिया

जिन उम्मीदवारों ने एम्स INI CET की लिखित परीक्षा को सफलता पूर्वक पास की है, उन्हें अब काउंलिंग प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा. हालांकि, अब तक संस्थान की ओर से काउंसलिंग की तिथि को लेकर कोई भी अपडेट जारी नहीं किया गया है. जल्द ही इस शेड्यूल को जारी किया जाएगा. उम्मीदवार अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना  कर रखें. 

कैसे चेक करें अपना परिणाम?

उम्मीदवार को नीचे दिए आसान से दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा. अपना परिणाम जांचकर और डाउनलोड कर सकते हैं.

सबसे पहले उम्मीदवार को एम्स की अधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाना होगा.

होम पेज पर दिखाई दे रहे INI CET 2022 के रिजल्ट से जुड़े लिंक पर जाना होगा. 

अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे.

यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करें.

इसे चेक कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसे डाउनलोड कर के इसका प्रिंट निकलवा लें.