logo-image
लोकसभा चुनाव

AIBE 17 Results 2023: इसी हफ्ते जारी हो सकता है AIBE XVII का रिजल्ट, इस स्टेप्स से करें चेक

ऑल इंडिया बार एजुकेशन (AIBE) की तरफ से अखिल भारतीय बार परीक्षा, एआईबीई XVII 2023 परिणाम जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है.

Updated on: 18 Apr 2023, 06:28 PM

नई दिल्ली:

AIBE 17 Results 2023:ऑल इंडिया बार एजुकेशन (AIBE) की तरफ से अखिल भारतीय बार परीक्षा, एआईबीई XVII 2023 परिणाम जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है. रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे. जानकारी के मुताबिक, बार काउंसिल ऑफ इंडिया (AIBE) का रिजल्ट इसी हफ्ते आने की संभावना है. परिणाम आने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं. हालांकि, अभी बार काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से रिजल्ट घोषित करने की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. साथ ही किसी अनुमाति तारीख का जिक्र नहीं किया गया है पर संभावना जताई जा रही है कि फरवरी में आंसर की जारी होने के दो महीने बाद काउंसिल की ओर से अप्रैल के तीसरे हफ्ते में एआईबीई XVII 2023 परिणाम जारी किया जा सकता है. उम्मीदवार रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे हैं. 

काउंसिल ने दो प्रश्न हटाए थे

बता दें कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने परीक्षा की आंसर-की 17 फरवरी को जारी कर दी थी, जिसके बाद अभ्यर्थियों ने गलत प्रश्नों पर आपत्ति दर्ज कराया था. काउंसिल की तरफ से उन्हीं प्रश्नों पर ऑब्जेक्शन दर्ज किया गया था, जिसकी संबंधित प्रति अभ्यर्थियों ने लगाई थी. बिना सपोर्टिंग डॉक्यूमेंट्स वालों प्रश्नों पर काउंसिल की तरफ से ऑब्जेक्शन स्वीकार नहीं किया गया था. ऑब्जेक्शन दर्ज करने के बाद काउंसिल की तरफ से दो सवालों को रिमूव कर दिया गया था. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही परिणाम जारी किया जाएगा. अभ्यर्थी इसका इंतजार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: BJP में शामिल होने की अटकलों पर Ajit Pawar की दो टूक- NCP का हूं..यहीं रहूंगा..

ऐसे चेक कर सकते हैं रिजल्ट

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  allindiabarexamination.com या barcouncilofindia.org पर जाएं.
- फिर “AIBE XVII परिणाम 2023 रिजल्ट" पर क्लिक करें.
- अपना लॉगिन ID दर्ज करें ( रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि और अन्य विवरण)
- इसे सब्मिट करने पर आपके एआईबीई 17 के रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे.
- फिर इसे डाउनलोड करें और आगे के लिए प्रिंट आउट ले लें.