logo-image

UP BEd JEE Exam Result 2021: थोड़ी देर में जारी होंग बीएड जेईई का रिजल्ट, यहां देखें

यह परिणाम लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर अपलोड किया जाएगा. इस वेबसाइट पर जाकर बीएड में दाखिला लेने वाले अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

Updated on: 27 Aug 2021, 02:52 PM

नई दिल्ली :

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) की ओर से विभिन्न कॉलेजों के बीएड पाठ्यक्रमों में दाखिले के आयोजित की गई संयुक्त प्रवेश परीक्षा के नतीजे थोड़ी देर में निकलने वाले हैं. परिणाम दोपहर 2 बजे के बाद घोषित किए जाएंगे.यह परिणाम लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर अपलोड किया जाएगा. इस वेबसाइट पर जाकर बीएड में दाखिला लेने वाले अपना रिजल्ट देख सकते हैं. लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 का आयोजन 6 अगस्त को आयोजित की गई थी. बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 की राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेई ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि  शेड्यूल के मुताबिक रिजल्ट के बाद बीएड पाठ्यक्रमों में दाखिलों के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू हो जाएगी.

बता दें कि बीएड परीक्षा में पांच लाख 20 हजार 76 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. वहीं 59 हजार से ज्यादा उम्मीदवारों ने परीक्षा नहीं दी थी. लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित परीक्षा राज्य के 75 जिलों में 1476 परीक्षा केंद्रों पर दो पारियों में हुई थी. 

बता दें कि कोरोना के प्रकोप को देखते हुए परीक्षा की तारीख में तीन बार बदलाव किए गए. इससे पहले परीक्षा की तिथि 18 जुलाई और फिर 30 जुलाई थी. जबकि वास्तविक प्रथम परीक्षा तिथि 19 मई को थी. 

ऐसे चेक करे अपना रिजल्ट

* सबसे पहले लखनऊ यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.ac.in साइट पर जाए.

 * B.Ed JEE exam 2021 link जो होम पेज पर है उसे क्लिक करे.

* परिणाम के लिए लिंक, एक बार जारी होने के बाद, स्क्रीन पर उपलब्ध होगा

* अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और अन्य डिटेल्स दर्ज करें और सबमिट कर दें

* यूपी बीएड जेईई परीक्षा 2021 का परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगा.