News Nation Logo
Banner

पेपर लीक होने पर UPTET की परीक्षा हुई रद्द, एक माह बाद होगा एग्जाम

उत्तर प्रदेश में आज होने वाली UP TET की परीक्षा रद्द कर दी गई है. अब एक महीने के बाद ये परीक्षा नए सिरे फिर से आयोजित की जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 28 Nov 2021, 11:10:56 AM
uptet1

पेपर लीक होने के कारण UPTET की परीक्षा हुई रद्द (Photo Credit: सांकेतिक फोटो)

नई दिल्ली:  

UPTET 2021: उत्तर प्रदेश में आज होने वाली UPTET की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. पेपर लीक होने के कारण परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है. ये परीक्षा दो पारियों में आयोजित होने वाली थी. इस परीक्षा में करीब 21 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे. बताया जा रहा है कि अब एक माह के बाद ये परीक्षा नए सिरे दोबारा आयोजित की जाएगी. दरअसल परीक्षा से पहले ही पेपर लीक होने के कारण यूपी टीईटी की परीक्षा रद्द कर दी गई है. एक माह के बाद ये परीक्षा फिर से होनी है. ये परीक्षा दो पारियों में होगी. पहली पारी सुबह 10 बजे से साढ़े बारह बजे तक थी. वहीं दूसरी पारी दोपहर ढाई से शाम पांच बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होनी थी. यूपी टीईटी के लिए इस बार 21,62,287 अभ्यर्थियों ने आवेदन करा था.

वायरल हो गया था प्रश्नपत्र

इस दौरान अभ्यर्थियों को दोबारा कोई फीस नहीं देनी होगी, एसटीएफ मामले की जांच में जुटी। पेपर शुरू होने से पहले ही मथुरा, गाजियाबाद, बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर प्रश्नपत्र वायरल हो गया था। पेपर लीक करने वाले गैंग के लोगों को पकड़ लिया गया है, एक माह बाद दोबारा परीक्षाएं होंगी, अभ्यर्थियों को किसी तरह की कोई भी फीस नहीं देनी होगी।

First Published : 28 Nov 2021, 10:38:39 AM

For all the Latest Education News, Entrance Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.