logo-image
लोकसभा चुनाव

Admit Card 2024: आईईएस और आईएसएस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डाउनलोड लिंक

UPSC IES, ISS Admit Card 2024: यूपीएससी ने भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है.

Updated on: 17 Jun 2024, 02:37 PM

नई दिल्ली:

UPSC IES, ISS Admit Card 2024: यूपीएससी ने भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है. यूपीएससी आईईएस और आईएसएस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है वे यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन आईडी दर्ज करने की जरूरत होगी. लिंक एक्टिव हो चुका है, उम्मीदवार परीक्षा से पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें. क्योंकि लास्ट टाइम में सर्वर डाउन होने की संभावना होती है. 

यूपीएससी की भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 21 जून को आयोजित की जाएगी. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ लें. यदि कोई भी जानकारी गलत मिलती है तो उसे विभाग द्वारा सुधारा जा सकता है. उम्मीदवार अधिकारियों को uscms-upsc@nic.in पर ईमेल कर सकते हैं. एडमिट कार्ड पर आपका एग्जाम सेंटर रोल नंबर रजिस्ट्रेशन नंबर सहित बहुत सारी जानकारी दी गई होगी. इसलिए सलाह दी जाती है, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसे ध्यान से चेक जरूर कर लें.

UPSC IES, ISS एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं.

इसके बाद होमपेज पर UPSC IES, ISS एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.

अब आपके सामने एक नई विंडो खुलेगी.

अब मांगी गई जानकारी जैसे लॉगिन आईडी और रोल नंबर डालें, इसके बाद सबमिट करें.

यूपीएससी आईईएस, आईएसएस एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा.

 इसे डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं. 

UPSC IES, ISS परीक्षा के जरिए उम्मीदवारों के लिए कुल 48 पदों पर भर्ती की जाएगी. इनमें से 18 पद भारतीय आर्थिक सेवा के लिए और 40 पद भारतीय सांख्यिकी सेवा के लिए हैं. परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को फिर अगले चरण से गुजरना होगा. रिजल्ट कुछ महीने बाद जारी की जाएगी. इस भर्ती के लिए हजारों उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. 

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-UGC NET 2024 Exam: यूजीसी नेट की परीक्षा कल, एग्जाम सेंटर पर भूलकर भी न ले जाएं ये चीजे, यहां पढ़ें गाइडलाइन

ये भी पढ़ें-College Admission 2025: साल में दो बार हो सकती है बोर्ड परीक्षा, कॉलेजों में एडमिशन के भी बदलेंगे नियम!