logo-image

UP Polytechnic Exam Date: यूपी पॉलिटेक्निक 2023 प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल जारी, इन दिन आएंगे एडमिट कार्ड

UP JEE Polytechnic Exam 2023 Dates: अगर आपने यूपी पॉलिटेक्निक में प्रवेश के लिए फॉर्म भरा है तो आपके लिए जरूरी सूचना है. क्योंकि, उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2023 की तारीखों का शेड्यूल जारी कर दिया है.

Updated on: 22 Jun 2023, 03:03 PM

New Delhi:

UP JEE Polytechnic Exam 2023 Dates: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (JEECUP) ने 2023 परीक्षा की तिथियों की घोषणा कर दी है. जिसके मुताबिक, इस साल पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 20 जुलाई से 5 अगस्त 2023 के बीच आयोजित की जाएगी. जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे यूपी पॉलिटेक्निक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा का पूरा शेड्यूल देख सकते हैं. इसके साथ ही पॉलिटेक्निक ने आवेदन फॉर्मों में सुधार की विंडो को भी ओपन कर दिया है. अगर किसी भी अभ्यर्थी से फॉर्म भरते समय गलती हो गई है और उसे फॉर्म में करेक्शन करना है तो वो वह परिषद की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाकर फॉर्म में सुधार कर सकता है. फॉर्म में करेक्शन की आखिरी तिथि 27 जून 2023 तक है. बता दें कि पहले ये परीक्षा जून में आयोजित होने वाली थी लेकिन परिषद ने इसकी तिथियों में परिवर्तन कर दिया. अब पॉलिटेक्निक की ये परीक्षा जुलाई में शुरू होंगी जो अगस्त की 5 तारीख तक चलेगी.

कब जारी होगा एडमिट कार्ड

बता दें कि जेईईसीयूपी उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र उनकी परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले जारी करेगा. जिन्हें परिषद की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें: OPSC: सहायक निदेशक के पदों पर निकली वैकेंसी, मिलेगी इतनी सैलरी, ये है शैक्षिक योग्यता

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

अगर आप अपना एडमिट कार्य डाउनलोड करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको परिषद की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाना होगा. उसके बाद सबसे पहले आपको होम पेज पर पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा. जहां आपसे पर्सनल डिटेल्स मांगी जाएंगी. अपनी पर्सनल डिटेल्स डालने के बाद इसे सबमिट कर दें. एक क्लिक में आपका एडमिट कार्ड आपके कम्प्यूटर स्कीन पर होगा. जिसे डाउनलोड कर के आप प्रिंट जरूर निकाल लें. एडमिट कार्य के बिना परीक्षा केंद्र में उम्मीदवारों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसके साथ ही एडमिट कार्ड पर दी गई सभी गाइडलाइंस को ध्यान से जरूर पढ़ लें और उसी हिसाब से परीक्षा केंद्र पर जाएं. बता दें कि पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को राज्य की सरकारी और गैर सरकारी टेक्निकल कॉलेजों में डिप्लोमा कोर्सेज में एडमिशन मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Govt Jobs: रूरल हेल्थ मिशन सोसाइटी में 1400 पदों के लिए निकली वैकेंसी, ये है शैक्षिक योग्यता