logo-image

JEE Main 2022 की रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया मार्च के पहले सप्ताह से आरंभ होने की संभावना 

NTA JEE Main 2022 Notification: इस वर्ष JEE Main परीक्षा केवल दो बार आयोजित होगी. बीते साल कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए हालात के कारण परीक्षा 4 बार आयोजित की गई थी. परीक्षा का आयोजन कई शिफ्ट में होगा. 

Updated on: 01 Mar 2022, 02:09 PM

नई दिल्ली:

संयुक्त प्रवेश परीक्षा, JEE Main 2022 की अधिसूचना जल्द जारी होने की संभावना है. जानकारी के अनुसार, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी NTA आज यानि एक मार्च, 2022 को परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी कर सकता है. परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन भी इसी सप्ताह आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर शुरू हो सकते हैं.  जो छात्र इस परीक्षा में बैठना चाहते हैं, उन्हें ध्यान रखना होगा कि अभी परीक्षा तिथि के संबंध में अधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई है. ऐसा कहा जा रहा है कि परीक्षा अप्रैल और जून माह आयोजित की जा सकती है. परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया मार्च के पहले सप्ताह से आरंभ हो सकती है. 

योग्य छात्र किसी भी अपडेट को लेकर आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर नजर बना सकते हैं. गौरतलब है कि इस वर्ष JEE Main परीक्षा केवल दो बार आयोजित हुई थी। बीते वर्ष कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए हालात के कारण परीक्षा चार बार आयोजित की गई थी. परीक्षा कई शिफ्ट में आयोजित की जानी है.

परीक्षा तिथि, रजिस्‍ट्रेशन और परिणाम संबंधी तारीखों की जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के जारिए दी जाएगी. छात्र केवल आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in और nta.ac.in पर जारी शेड्यूल पर भरोसा न करें.   किसी भी अन्‍य स्रोत से मिली जानकारी को अधिकारिक वेबसाइट पर जांच लें।