NEET Result 2024: नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर सड़क पर उतरे छात्र, NTA की सफाई से संतुष्ट नहीं

नीट परीक्षा का मामला देश भर में तूल पकड़ता नजर आ रहा है. राज्य के अलग-अलग जगहों पर स्टूडेंट्स प्रोटेस्ट पर उतर गए हैं. स्टूडेंट्स का कहना है कि वे एनटीए की दी गई सफाई से खुश नहीं है.

author-image
Priya Kumari
New Update
NEET Paper Leak

NEET Protest ( Photo Credit : Social Media)

NEET Result Latest News: नीट एग्जाम पर राजस्थान में घमासान मचा हुआ है. पहले NEET परीक्षा के दौरान गड़बड़ियां सामने आई और अब NEET परीक्षा के परिणाम पर बड़ा बवाल मचा हुआ है. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर कांग्रेस के तमाम नेता इस मुद्दे पर भाजपा को घेरने की तैयारी कर रहे है. NTA यानि नेशनल टेस्ट एजेंसी पर नीट यूजी एग्जाम में गड़बड़ी और पेपर लीक के आरोप लग रहे है. साथ ही 67 स्टूडेंट्स के 720 में से 720 स्कोर आने पर बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स को आपत्ति है. कोचिंग संचालक, स्टूडेंट्स  और उनके अभिभावक पूरी तरह इसके विरोध में है. वहीं बीएचयू के बाहर छात्रों का प्रदर्शन जारी है. स्टूडेंट्स का कहना है कि एनटीए द्वारा दी गई सफाई से हमलोग संतुष्ट नहीं है.

Advertisment

बढ़ रहा है छात्रों का गुस्सा

हरियाणा, उत्तरप्रदेश, बिहार, राजस्थान में जमकर हो रहे विरोध इस विरोध के बीच अब राजस्थान में विपक्ष इसको जमकर मुद्दा बनाते हुए सरकार को घेरते इसे एक बड़ी गलती बताते हुए देश की बड़ी एजेंसी से इसकी जांच की मांग उठा रहा है. उधर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी एक पोस्ट के जरिए कहा है कि पहले NEET परीक्षा और अब इसके रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थियों ने गड़बड़ी की आशंकाएं जताई हैं.

सड़क पर उतरे स्टूडेंट्स

रिजल्ट में कई बच्चों के एक ही सेंटर से पूरे में से पूरे अंक मिलने, आस पास रॉल नंबर वाले अभ्यर्थियों के टॉप करने समेत ऐसे कई पहलू सामने आ रहे हैं जिससे परीक्षा में गड़बड़ी की आशंकाओं को बल मिलता है।यह लाखों बच्चों के भविष्य एवं मेडिकल प्रोफेशन की क्रेडिबिलिटी का सवाल है इसलिए केन्द्र सरकार और NTA इसे गंभीरता से लेकर जांच करे एवं सभी के साथ न्याय सुनिश्चित करे. राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की छात्र यूनिट भी नीट रिजल्ट के विरोध में सड़को पर प्रदर्शन कर चुकी है तो दूसरी तरफ एग्जाम कराने वाली एजेंसी किसी भी तरह की गड़बड़ को नहीं मान रही है.

ये भी पढ़ें-JEE Advanced 2024 Result: जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट कल होगा जारी, इस लिंक से करेंगे चेक

ये भी पढ़ें-NEET Result 2024: कैसे मिले ग्रेस मार्क्स, इतने टॉपर्स का क्या है मामला, NTA ने दिया हर सवाल का जवाब

Source : Naved Qureshi

NEET Result 2023 NEET Result NEET
Advertisment