logo-image
लोकसभा चुनाव

NEET पेपर लीक मामले में CBI ने जांच शुरू की, देशभर से जुटाए जाएंगे इनपुट, नए सिर से शुरू होगी इंवेस्टिगेशन

नीट केस अब सीबीआई के पास पहुंच चुका है. सीबीआई ने अबतक गिरफ्तार आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. सीबीआई को कई दिन पहले ही नीट पेपर नीट लीक मामले की जांच के लिए बोल दिया गया है. क्योंकि इस पूरे मामले कि शिकायत कई राज्यों से मिल रही थी. 

Updated on: 23 Jun 2024, 04:06 PM

नई दिल्ली:

नीट पेपर लीक: NEET पेपर लीक मामले में सीबीआई की जांच शुरू हो चुकी है. देश में अलग-अलग राज्यों में CBI ने इनपुट जुटाना शुरू कर दिया है. सीबीआई ने अबतक गिरफ्तार आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. एनटीए के जिन अधिकारियों ने नीट परीक्षा आयोजित करवाई सीबीआई उन सभी से जल्द संपर्क कर सकती है. सीबीआई को कई दिन पहले ही नीट पेपर नीट लीक मामले की जांच के लिए बोल दिया गया है. क्योंकि इस पूरे मामले कि शिकायत कई राज्यों से मिल रही थी. 

शिक्षा मंत्रालय ने लिखित तौर पर नीट यूजी मामले को सीबीआई को सौंप दिया था. सौंपने के बाद सीबीआई ने मामले की जांच शुरू कर दी है. इस मामले में कई तार सामने आएंगे. पुलिस ने नीट पेपर लीक मामले में कई लोगों को जगह-जगह से गिरफ्तार किया है. लेकिन मामले की तह तक जाने के लिए सीबीआई ने जिम्मेदारी ले ली है. अब देखना ये है कि और कितने खुलासे होने बाकि है. झारखंड, बिहार और  गुजरात से पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है.  अब इस केस में सीबीआई नए सिरे से मामला दर्ज करेगी और फिर गिरफ्तार हुए आरोपियों से पूछताछ के साथ नए सिरे से केस की जांच करेगी.

अबतक चार परीक्षाएं हो चुकी है कैंसल

UGC NET- यूजीसी नेट परीक्षा 18 जून को पूरे देश भर में आयोजित कराई गई थी. लेकिन एग्जाम के अगले दिन खबर आई है कि एग्जाम कैंसल हो गया है. इसके अलावा सीएसआईआर परीक्षा के नतीजे भी कैंसल हो चुके हैं. ये परीक्षा 25 से 27 जून के बीच होने वाली थी. इसके बाद 23 जून को होने वाली नीट परीक्षा भी कैंसल हो चुकी है. परीक्षा कैंसल होने के स्टूडेंट्स का गुस्सा सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है. पूरे देश में इस समय नीट परीक्षा का मामाल सुर्खियों में है. अब सीबीआई के पास मामले की जांच के बाद उम्मीद की जा रही है कि स्टूडेंट्स को उनके सवालों के जवाब मिले.

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-Answer Key: बस जारी होने वाला है सीयूईटी प्रोविजनल आंसर की, दोनों सेशन के लिए वैलिड होगा CUET स्कोर

ये भी पढ़ें-IBPS Clerk Recruitment: जल्द जारी होने वाला है, आईबीपीएस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन, देखें एग्जाम पैर्टन