logo-image

तमिलनाडु विधानसभा में फिर NEET में छूट का बिल पास, BJP का वॉकआउट

तमिलनाडु विधानसभा में मंगलवार को फिर से नेशनल कम एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET) में छूट देने पर विधेयक पास किया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले भी विधानसभा में नीट में छूट का बिल पास किया गया था, लेकिन राज्यपाल आरएन रवि की ओर से वापस कर दिया था.

Updated on: 08 Feb 2022, 06:18 PM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु विधानसभा में मंगलवार को फिर से नेशनल कम एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET) में छूट देने पर विधेयक पास किया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले भी विधानसभा में नीट में छूट का बिल पास किया गया था, लेकिन राज्यपाल आरएन रवि की ओर से वापस कर दिया था. इसे लेकर राज्यपाल ने कहा था कि NEET में छूट देना विद्यार्थियों के हित में नहीं रहेगा. इस पर भी सीएम एमके स्टालिन ने पिछले दिनों सभी पार्टियों की मीटिंग बुलाई थी.

इस मीटिंग में मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा था कि नीट बिल पास कराने को लेकर राज्य सरकार विशेष सत्र बुलाएगी. इस बैठक में बीजेपी को छोड़कर सभी दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए थे.

BJP का वॉकआउट
तमिलनाडु विधानसभा के अध्यक्ष एम अप्पावु ने नीट में छूट का बिल स्वीकार कर लिया है. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन द्वारा विधेयक को पारित करने का प्रस्ताव संचालित किया गया था. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने फ्लोर लीडर नैनार नागेंथिरन के नेतृत्व में इस कदम पर आपत्ति जताते हुए वॉकआउट किया.

आपको बता दें कि इस बिल के पास होने से तमिलाडु के विद्यार्थी राज्य के मेडिकल कॉलेजों में बिना नीट दिए ही प्रवेश ले सकेंगे. इसके लिए उनकी मेरिट 10वीं-12वीं की परीक्षा पर तैयार की जाएगी.