logo-image

जम्मू-कश्मीर की तीन बहनों ने एक साथ पास की NEET परीक्षा, कड़ी मेहनत से पूरा किया बचपन का सपना

NTA NEET UG Result 2023: नेशनल टेस्ट एजेंसी (NTA)ने नीट यूजी परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया. इस परीक्षा में इस बार तमिलनाडु के  प्रबंजन जे और आंध्र प्रदेश के बोरा वरुण चक्रवर्ती ने पहला स्थान प्राप्त किया है. उन्हें 99.99 पर्सेंटाइल मार्क्स मिले

Updated on: 16 Jun 2023, 11:23 AM

New Delhi:

NTA NEET UG Result 2023: नेशनल टेस्ट एजेंसी (NTA)ने नीट यूजी परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया. इस परीक्षा में इस बार तमिलनाडु के  प्रबंजन जे और आंध्र प्रदेश के बोरा वरुण चक्रवर्ती ने पहला स्थान प्राप्त किया है. उन्हें 99.99 पर्सेंटाइल मार्क्स मिले हैं और देशभर में नीट परीक्षा में टॉप किया है. वहीं इस बार यूपी के उम्मीदवारों का नीट परीक्षा में दबदबा रहा है और सबसे ज्यादा उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की है. उसके बाद महाराष्ट्र और राजस्थान के उम्मीदवारों को सबसे ज्यादा सफलता मिली है. इस बीच जम्मू-कश्मीर की तीन बहनों की बहुत चर्चा हो रही है. क्योंकि तीनों बहनों ने एक साथ नीट की परीक्षा पास की है और अब तीनों एक साथ एमबीबीएस कर डॉक्टर बनेंगी.

दो सगी और एक चचेरी बहन ने पास की नीट परीक्षा

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा की रहने वाली इन तीनों बहनों की सफलता है पूरा परिवार गदगद है और जश्न मना रहा है. श्रीनगर के नौशेरा में रहने वाली तुबा बशीर, रुतबा बशीर और अर्बिश आपस में चचेरी बहनें हैं. जिनमें तुबा बशीर और रुतबा बशीर सगी बहनें हैं. तीनों नीट परीक्षा में सफलता पाकर बेहद खुश हैं और इसे अपना बचपना का सपना बता रही हैं. उनका कहना है कि जो सपना उन्होंने बचपन में देखा था आज पूरा हो गया है. यही नहीं उन्होंने नौशेरा का नाम भी रोशन किया है.

कड़ी मेहनत और लगन से पाई सफलता

नीट परीक्षा पास करने वालीं तुबा बशीर का कहना है कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि हम तीनों ने एक साथ एनईईटी पास किया है. उनका कहना है कि हम स्कूल और कोचिंग एक साथ जाते थे. लेकिन हमने सोचा था कि हम एमबीबीएस पास करके डॉक्टर बनेंगे. लेकिन कड़ी मेहनत और लगन से पढ़ाई करने से ये सब सच हो गया.

खुश है पूरा परिवार

देश की सबसे कठिनतम प्रवेश परीक्षाओं में से एक नीट की परीक्षा में सफल होने का सपना ज्यादातर छात्रों का होता है लेकिन हर किसी को इसमें सफलता नहीं मिलती. नीट परीक्षा का परिणाम आने के बाद पूरे परिवार में खुशी का माहौल है. परिवार का कहना है कि बेटियों ने हमारे साथ पूरे समाज और शहर का नाम रौशन की है. तीनों बहनों और परिवार वालों को बधाई देने वालों का घर पर तांता लगा हुआ है.