logo-image

NEET 2021 Admit Card: 12 सितंबर को नीट की परीक्षा, क्या आपने एडमिट कार्ड डाउनलोड किया

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (यूजी)-2021 में परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 6 सितंबर 2021 को जारी किए हैं

Updated on: 09 Sep 2021, 12:57 PM

नई दिल्ली :

NEET 2021 Admit Card: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (यूजी)-2021 में परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 6 सितंबर 2021 को जारी किए हैं. ऑनलाइन जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड किया जा सकता है.  उम्मीदवार एनटीए के नीट परीक्षा पोर्टल, neet.nta.nic.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को निकाल सकते हैं. इसके लिए अपने अप्लीकेशन नंबर और जन्म-तिथि के विवरणों को भरना होगा.  एनटी ने एडमिट कार्ड के साथ उम्मीदवारों के लिए एक अंडरटेकिंग और परीक्षा के लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किये हैं, जिनका प्रिंट-आउट उम्मीदवार नीट एडमिट कार्ड 2021 के साथ ही करना होगा.

नीट की परीक्षा 12 सितंबर 2021 को होनी है. 15 लाख से अधिक उम्मीदवार सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में बैठेंगे. एग्जाम हॉल में जाने से पहले सुनिश्चित कर कर ले कि आपके पास एडमिट कार्ड हैं. 

इसे भी पढ़ें:एड-टेक बना रहा भारत के शिक्षा क्षेत्र को ज्यादा प्रभावी  

बता दें कि 6 सितंबर को एडमिट कार्ड ऑनलाइन आ गया था. लेकिन बाद में एनटीए द्वारा नीट एडमिट कार्ड 2021 के फॉर्मेट में पासपोर्ट साइज फोटो लगाने का बदलाव करते हुए नया प्रवेश जारी किया गया. कई लोगों को दोबारा एडमिट कार्ड निकलवाना पड़ा. जिसकी वजह से लोगों का वक्त और पैसा दोनों का नुकसान हुआ.

यदि किसी उम्मीदवार को नीट (यूजी) 2021 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई प्रॉब्लम आती है तो वह हेल्प लाइन नंबर011-40759000 पर संपर्क कर सकता है या नीट@nta.ac.in पर ई-मेल कर सकता है.

इधर, नीट परीक्षा और सीबीएसई इंप्रूवमेंट-कंपार्टमेंट समेत कई परीक्षाओं की डेट्स में क्लैश को लेकर छात्र परेशान है. कई शिकायतें तो छात्रों के एडमिट कार्ड में भी मिल रही है. सोशल मीडिया पर छात्र नीट परीक्षा कैंसिल करने की मांग कर रहे हैं.