News Nation Logo

JEE-NEET पर श्रीपारस भाई ने कहा हालात कैसे भी हो पर कार्य कोई नहीं रुकना चाहिए

पारस परिवार (Paras Parivaar) के मुखिया श्रीपारस भाई जी (Paras Bhai Ji) ने कहा कि हमें पता है हालात मुश्किल है पर इसका मतलब यह नहीं है की देश और बच्चो के भविष्य में अवरोध खड़े हो जाये.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 31 Aug 2020, 01:44:25 PM
neet

हालात कैसे भी हो पर कार्य कोई नहीं रुकना चाहिए- श्रीपारस भाई (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना के संकट काल के चलते सितंबर में होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) और राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) परीक्षाओं को लेकर विवाद चल रहा है . JEE-NEET की परीक्षाओं को लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है . इस पर पारस परिवार (Paras Parivaar) के मुखिया श्रीपारस भाई जी (Paras Bhai Ji) ने कहा कि हमें पता है हालात मुश्किल है पर इसका मतलब यह नहीं है की देश और बच्चो के भविष्य में अवरोध खड़े हो जाये.

देश के करंट मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखने वाले श्रीपारस भाई जी एक बार फिर मोदी सरकार के साथ खड़े हैं . उन्होंने कहा कि कोरोना काल में स्कूल - कॉलेज बंद हैं और अब सरकार ने बच्चों की भविष्य देखते हुए JEE-NEET परीक्षा का फैसला किया है तो विपक्ष को को उनके फैसले में उनका साथ देना चाहिए। हर बात में सरकार के खिलाफ रहना कोई अच्छी बात नहीं हो सकती. मेरा खुद का यह मानना है कि बच्चों का एक साल बर्बाद नहीं होना चाहिए और उम्मीद है बच्चे और उनके माता पिता भी यही चाहते होंगे.

श्रीपारस भाई ने कहा कि अगर किसी को इन बच्चों की ज्यादा चिंता है तो उन्हें आगे बढ़कर उनकी मदद करनी चाहिए . बल्कि हम सभी को इस मुहीम का हिस्सा बनना चाहिए। JEE-NEET परीक्षा का विरोध करने वाले लोगों को को ही नहीं सभी संस्थाओ को भी चाहिए कि वह छात्रों को उनके सेंटरस तक पहुंचाने के लिए साधन का प्रबंध कराये . ऐसी व्यवस्था करे कि सभी सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए अपने अपने एग्जाम दे। साथ ही हम सभी छात्र - छात्राओं को फ्री में मास्क और सेनेटाइजर बांटना चाहिए , ताकि उनमें कोरोना वायरस का संक्रमण न फैले . उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ टीवी - मीडिया में सरकार का विरोध करने से कोई बहुत अच्छा व्यक्ति नहीं बन जाता है। आपको अभिनेता सोनू सूद की तरह छात्रों की मदद करनी चाहिए .

पारस परिवार के मुखिया ने मोदी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस कोरोना काल में भारी संख्या में छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित कराना बहुत बड़ी चुनौती से कम नहीं है . इसलिए हम सभी को इस चुनौती में देशहित में देश का साथ देना चाहिए। क्योकि अभी ऐसा समय चल रहा है कि हमलोगों को एक साथ मिलकर देश को आगे बढ़ाने के लिए काम करना चाहिए .

मां भगवती की साधना के साथ - साथ समाज की सेवा करते सच्चे साधक , एस्ट्रोलॉजर (Astrologer), पवित्र सूर्य कुण्डली के रचियता (Pavitra Suarya Kundali), बेहतरीन मोटिवेटर (Motivator), मां भगवती व शिव के भजनों (Maa Bhagwati Bhajans) से दुनिया को मंत्रमुग्ध कर देने वाले पारस परिवार के मुखिया श्री पारस भाई जी ने कहा कि मैं भी परीक्षा केंद्र तक छात्रों को पहुंचाने के लिए यथासंभव वाहन का इंतजाम करूंगा . साथ ही विद्यार्थियों के लिए मास्क , सेनेटाइजर और खान की व्यवस्था करूंगा .

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Aug 2020, 01:41:11 PM

For all the Latest Education News, Entrance Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.