logo-image

JEE Mains 2023: उम्मीदवार नहीं दे पायें एग्जाम, NTA ने जारी किया नोटिफिकेशन

JEE Mains 2023: जेईई मेंस 2023 के पहले सेशन का एग्जाम 24 जनवरी से शुरू हो गया. वही 24 जनवरी को पहले सेशन के एग्जाम में कई उम्मीदवार अपनी परीक्षा नही दे पाये. जिसकी वजह से कई अभ्यर्थी परेशान होते रहे. वही इस पहले सेशन के एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 23 ज

Updated on: 24 Jan 2023, 07:44 PM

नई दिल्ली:

JEE Mains 2023: जेईई मेंस 2023 के पहले सेशन का एग्जाम 24 जनवरी से शुरू हो गया. वही 24 जनवरी को पहले सेशन के एग्जाम में कई उम्मीदवार अपनी परीक्षा नही दे पाये. जिसकी वजह से कई अभ्यर्थी परेशान होते रहे. वही इस पहले सेशन के एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 23 जनवरी को ही जारी कर दिया गया था. वही इस एग्जाम का दूसरा सेशन अप्रैल में होगा. एग्जाम न दे पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए एनटीए ने नया नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.  एनटीए ने इस संबंध में नोटिफिकेशन के जरिए जानकारी दी है.

यह भी पढ़े- Netflix ने किया नियम में बदलाव, पासवर्ड शेयर करने पर देने होंगे पैसे

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी(National Testing Agency) ने इस संबंध में अपने वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक जिन अभ्यर्थियों ने एग्जाम नहीं दिया है उनका एडमिट कार्ड नहीं जारी किया गया है. एनटीए ने कहा कि अभ्यर्थियों ने एक से अधिक फार्म भरें है जिसकी वजह से उनका आवेदन होल्ड किया गया है. अब उन आवेदन की जांच की जायेगी.  एनटीए ने कहा कि उनको एडमिट कार्ड तभी जारी होगा जब वो वेबसाइट पर जाकर अपने आवेदन में सुधार करेंगे और यह कंफर्म करेंगे कि कौन सा आवेदन उनका असल है. हलाकि टेस्टिंग एजेन्सी ने कहा कि आवेदन में सुधार होने के बाद भी उनकों पहले सेशन की परीक्षा जो 24 और 25 जनवरी को हो रही है उसमें भाग लेने नहीं दिया जायेगा. 

टेस्टिंग एजेंसी एनटीए ने कहा कि आवेदन सुधार होने के बाद वो फिर से परीक्षा कंडक्ट करने पर विचार करेगी. जिसके बाद ही पुन: परीक्षा कराया जायेगा. जारी नोटिफिकेशन के जरिए बताया कि आवेदकों को आगे की जानकारी के लिए इसके आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और jeemain.nta.nic.in पर लगातार विजिट करते रहे. आगे किसी भी समस्या के समाधान के लिए आवेदक 011-40759000 पर कॉल या अधिकारिक मेल आईडी jeemain23@nta.nic.in के जरिए सम्पर्क कर जानकारी प्राप्त कर सकते है.

आईआईटी में इस साल कुल 16 हजार 598 सीट उपलब्ध है वही देश में कुल 23 आईआईटी है.