News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

ICAI: चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षा (CA 2020) का डेट हुई फाइनल, इस दिन होगा Exam

सीए की परीक्षा 207 केंद्रों पर राष्ट्रव्यापी और अबू धाबी, दोहा, दुबई, काठमांडू और मस्कट विदेशों में पांच केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 01 Jan 2020, 03:13:55 PM
ICAI: चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षा (CA 2020) का डेट हुई फाइनल

ICAI: चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षा (CA 2020) का डेट हुई फाइनल (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • ICAI ने चार्टर्ड एकाउंटेंट की परीक्षाएं की डेट फाइनल कर दी हैं. 
  • परीक्षा की तारीखों की घोषणा इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया द्वारा की गई है.
  • सीए की परीक्षा 207 केंद्रों पर राष्ट्रव्यापी और अबू धाबी, दोहा, दुबई, काठमांडू और मस्कट विदेशों में पांच केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. 

नई दिल्ली:

ICAI या Institute of Chartered Accountant Institute ने चार्टर्ड एकाउंटेंट (Chartered Accountant) की परीक्षाएं 2 मई से 18 मई, 2020 तक आयोजित की जाएंगी. परीक्षा की तारीखों की घोषणा इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) द्वारा की गई है. सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट (आईपीसी), इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षाओं में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 फरवरी से 26 फरवरी के बीच होगी.
सीए की परीक्षा 207 केंद्रों पर राष्ट्रव्यापी और अबू धाबी, दोहा, दुबई, काठमांडू और मस्कट विदेशों में पांच केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. मई में आयोजित सीए परीक्षा का परिणाम अगस्त में घोषित होने की संभावना है. CA नवंबर परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया अगस्त-सितंबर में आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़ें: साल के पहले दिन एक्शन में योगी, 22 IAS और 28 PCS अफसरों का तबादला हुआ

परीक्षाएँ सीए अंतिम पेपर 6 (वैकल्पिक) और सीए फाउंडेशन पेपर 3-पेपर 4 को छोड़कर 3 घंटे की अवधि की होंगी, जो क्रमशः 4 घंटे और 2 घंटे के लिए आयोजित की जाएंगी.
सीए परीक्षा के साथ, आईसीएआई अंतर्राष्ट्रीय व्यापार कानून और विश्व व्यापार संगठन (आईटीएल और डब्ल्यूटीओ), भाग I परीक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कराधान (taxation)- मूल्यांकन परीक्षा के लिए भी परीक्षा आयोजित करेगा.

यह भी पढ़ें: सर्राफा कारोबारी और उसके परिवार की कार में मिली लाश, पुलिस को है इस बात का शक

वेबसाइट परजारी किए गए नोटिस में ICAI ने कहा, "इस बात पर जोर दिया जा सकता है कि परीक्षा कार्यक्रम के किसी भी दिन परीक्षा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

First Published : 01 Jan 2020, 03:13:55 PM

For all the Latest Education News, Entrance Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.