logo-image

कोरोना ने NEET-JEE के बाद CA की परीक्षा पर लगाया ब्रेक, अब इस दिन होगा Exam

NEET और JEE के बाद अब इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने मई में होने वाली परीक्षा को टाल दिया है.

Updated on: 28 Mar 2020, 01:42 PM

नई दिल्ली:

कोरोना के कहर के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है. इसका प्रभाव अब शिक्षा के क्षेत्रों पर भी पड़ने लगा है. जिसके चलते एक के बाद प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित किया जा रहा है. NEET और JEE के बाद अब इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने मई में होने वाली परीक्षा को टाल दिया है. कोरोना ने पूरे देश में कोहराम मचाया हुआ है. ट्रेन-बसों पर ब्रेक लगाने के बाद होने वाली प्रवेश परीक्षाओं पर भी ब्रेक लगा दिया है. वहीं दूसरी तरफ ICAI ने कहा कि मई में होने वाली परीक्षा अब जून-जुलाई में आयोजित की जाएगी.

यह भी पढ़ें- Bihar Board 10th Result 2020: कोरोना के कहर के बीच आज आ सकता है बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट

अब ये परीक्षा 19 जून से 4 जुलाई 2020 के बीच आयोजित की जाएगी

ICAI की ओर से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया था कि परीक्षा 2 मई से 18 मई 2020 तक आयोजित होने वाली थी. लेकिन अब ये परीक्षा 19 जून से 4 जुलाई 2020 के बीच आयोजित की जाएगी. बता दें कि कोरोना के कारण देश के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है. जिसके चलते स्कूली और प्रतियोगिता परीक्षाएं टाल दी गई हैं. देश को 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया है. साथ ही ICAI ने छात्रों के लिए नोटिफिकेशन भी जारी की है. छात्रों को ICAI के आधिकारिक वेबसाइट icar.org पर जाने की सलाह दी जाती है. छात्र वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ें.

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन: देशभर में NEET, JEE के एग्जाम स्थगित, अब इस महीने के अंत में होगी परीक्षा

नीट परीक्षाओं के लिए शुक्रवार को एडमिशन कार्ड जारी किए जाने थे

बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के खतरे को देखते हुए देशभर में होने वाली नीट और JEE की परीक्षाएं टाल दी गई हैं. केंद्र सरकार ने नीट परीक्षाएं (NEET Exams) और जेईई एग्जाम स्थगित करने का निर्णय लिया है. नीट परीक्षाओं के लिए शुक्रवार को एडमिशन कार्ड जारी किए जाने थे. हालांकि देर शाम तक यह कार्ड जारी नहीं किए गए और फिर मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने नीट परीक्षाएं स्थगित करने की सूचना जारी कर दी.